Wednesday , 14 April 2021

स्ट्राइक रेट को लेकर परेशान नहीं हैं शुभमन


कोलकाता (Kolkata) . आईपीएल (Indian Premier League) से ठीक पहले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अपने स्ट्राइक-रेट को लेकर परेशान नहीं हैं. शुभमन के अनुसार स्ट्राइक रेट को जरुरत से ज्यादा महत्व दिये जाने की जरुरत नहीं है. उनका मानना है कि बल्लेबाज का सबसे सकारात्मक पक्ष एक निश्चित बल्लेबाजी शैली के बिना विभिन्न हालातों में अपने को ढालना है. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को मिली जीत में शुभमन की भी अहम भूमिका रही थी. वह युवा अपने धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से भले ही अभी टीम की सफेद गेंद की योजना में शामिल नहीं हो लेकिन यह चीज उनके लिये चिंता का विषय नहीं है.

  धोनी बन गए प्रोड्यूसर, बना रहे एनिमेटेड जासूस आधारित सीरीज कैप्टन 7

आईपीएल (Indian Premier League) में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम में शामिल शुभमन ने कहा है कि स्ट्राइक रेट को कुछ ज्यादा ही बढ़ाचढ़ा कर पेश किया जाता है जबकि अहम बात यह है कि आप किसी स्थिति में अपने को किस तरह से ढालते हो, यह अहम होता है. अगर टीम आपसे 200 के स्ट्राइक रेट से खेलने की उम्मीद करती है तो आपको ऐसा करने में सक्षम भी होना चाहिए. यह केवल मैच के हालातों पर भी निर्भर करता है.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

शुभमन ने कहा कि आपके खेल में एक निश्चित ‘पैटर्न’ नहीं होना चाहिए कि आप केवल एक ही तरह से खेल पाते हो और विभिन्न हालातों के हिसाब से तालमेल नहीं बिठा पाते. इस युवा बल्लेबाज ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय खेलने के बाद से ही सफेद गेंद का भी कोई मैच नहीं खेला है पर वह इसके बाद भी दबाव में नहीं हैं. इस बल्लेबाज ने कहा कि आईपीएल (Indian Premier League) से पहले उनके पास अभ्यास के लिए पर्याप्त समय है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *