Thursday , 28 January 2021

सिराज और बुमराह से दर्शकों की बदसलूकी का वीडियो सामने आया

सिडनी ( ). सिडनी में ऑस्‍ट्रेलिया के साथ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ दर्शकों की बदसलूकी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें इन दोनों पर ‘ब्राउन डॉग’, ‘मंकी’, जैसी नस्‍लीय टिप्‍पणि‍यां की गयीं हैं. वहीं कई ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों और क्रिकेटर्स ने इसे छोटी-मोटी घटनाएं बताकर खारिज कर दिया है जो सबसे ज्यादा हैरानी की बात है. यहां तक की पूर्व तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्रा कॉमेंट्री के दौरान कह रहे थे कि ‘इन चीजों को उतना तूल नहीं देना चाहिए.’ सिराज ने पहले कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे, फिर ऑन-फील्‍ड अंपायर्स से फैंस के अभद्र व्‍यवहार की शिकायत की थी. तीसरे दिन तो 10 मिनट तक खेल रोकना पड़ी. पुलिस (Police) बुलाकर छह लोगों को बाहर किया गया तब जाकर खेल शुरु हो सका. जब भारतीय टीम ने आईसीसी से शिकायत की तब इन भड़के हुए फैंस ने और भी अपशब्द कहे.

  केंद्र को कांग्रेस की चेतावनी किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो संसद सत्र होगा हंगामेदार

इस मामले में हालांकि ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (सीए) ने माफी मांगकर स्थिति संभालने का प्रयास किया है. सीए के सिक्‍योरिटी और इंटेग्रिटी हेड सीन कैरल ने कहा, “सीरीज के मेजबान के रूप में हम भारतीय खिलाड़‍ियों को विश्‍वास दिलाते हैं कि हम पूरी तरह से मामले की जांच करेंगे.”

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्‍तान विराट कोहली ने इन घटनाओं पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी. वे पहले ऑस्‍ट्रेलिया में बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए नस्‍लीय टिप्‍पणि‍यों के शिकार हुए हैं. कोहली ने लिखा, “नस्‍लभेदी अपशब्‍द किसी भी रूप में स्‍वीकार्य नहीं हैं. बाउंड्री लाइन्‍स पर बेहद घटिया बातें कही जा चुकी हैं, पहले ऐसी कई घटनाओं से भी गुजरा हूं, यह बेहद बुरा बर्ताव है. मैदान पर ऐसा होते हुए देखना बेहद दुखद है.” वहीं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने नस्लीय टिप्पणी को ‘बेहद शर्मनाक’ करार दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऐसा होते हुए देखना बहुत दुखद है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *