लॉकडाउन में किये प्रयासों का लाभ मिला : सिराज

नई दिल्ली (New Delhi) . टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि उन्होंने कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) में घर पर अभ्यास किया था उसी का ऑस्ट्रेलिया दौरे में उन्हें लाभ मिला. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सिराज 13 विकेट लेकर भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. सिराज ने कहा कि लॉकडाउनके दौरान मिले समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी स्किल को और मजबूत किया.

  आईपीएल आयोजन में महाराष्ट्र सरकार ने सहयोग का भरोसा दिया : बीसीसीआई

सिराज ने खुलासा किया कि उन्होंने लाइन-लेंथ सुधारन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान एक ही स्टंप पर गेंदबाजी का अभ्यास किया. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जमकर पसीना बहाने वाले सिराज को इसका फायदा पहले आईपीएल (Indian Premier League) फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हुआ. उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि यह मेरे लिए एक अहम सीजन होगा क्योंकि मैंने पिछले साल आईपीएल (Indian Premier League) में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था इसलिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मैंने अपनी गेंदबाजी पर बहुत मेहनत की. मैंने एक ही स्टंप पर गेंदबाजी करके बहुत अभ्यास किया.”

  मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरते ही बनाये कई रिकार्ड

आईपीएल (Indian Premier League) 2020 में सिराज एक ही स्पैल में दो मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने थे. सिराज ने आईपीएल (Indian Premier League) में मिली सफलता का श्रेय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली को दिया. सिराज ने कहा, “विराट भाई ने मुझे बताया कि मेरे अंदर अच्छा करने की क्षमता है. उन्होंने मुझे लगातार लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करने को कहा. मैंने बस इसे करने का प्रयास किया. इससे पहले मैंने खुद पर बहुत दबाव डाला था लेकिन इस सीजन में रिलैक्स होकर गेंद को अपना काम करने दिया.”

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *