सिराज, शुभमन, सुंदर और अक्षर हैं भारतीय क्रिकेट का भविष्य

मुम्बई (Mumbai) . ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के साथ भारतीय टीम को मिली जीत में युवा खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही है. इन्हें खिलाड़ियों पर भविष्य में भारतीय टीम का प्रदर्शन आधारित रहेगा. ये खिलाड़ी हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शुभमन गिल और अक्षर पटेल. तेज गेंदबाज सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में अपने डेब्यू मैच के बाद से ही अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है.

सिराज ने पहले ही मैच में 5 विकेट लिए. सीरीज के तीन मैचों में सिराज ने 13 विकेट लिए और जसप्रीत बुमराह, मो शमी, उमेश याद जैसे सीनियर गेंदबाजों की कमी टीम को नहीं खलने दी. वहीं युवा शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट की 6 पारियों में पांच में 30 से अधिक रन बनाए और दो अर्धशतक लगाए हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की 7 पारियों में वह एक सिर्फ अर्धशतक लगा सके लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली जीत में शुभमन की अहम भूमिका रही. शुभमन के अलावा युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के खिलाफ अपनी उपयोगिता साबित की है. वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 टीम में शामिल थे. सुंदर ने ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में 62 रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में मौका मिला. चेन्नई (Chennai) और अहमदाबाद (Ahmedabad) में अर्धशतक लगाये.

  आईपीएल: डेविड वॉर्नर के पास होगा इतिहास रचने का मौका

गेंदबाजी का अधिक मौका नहीं मिला पर दो विकेट लिए. वहीं अक्षर को रवींद्र जडेजा के फिट नहीं होने के कारण अवसर मिला. अक्षर ने अपने को साबित करते हुए सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच में 27 विकेट लिए. चार पारियों में 5 विकेट जबकि एक मैच में 10 विकेट लेने क कारनामा किया. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 43 रन की अहम पारी खेलकर दिखाया कि वह जरुरत पड़ने पर बल्लेबाजी में भी पीछे नहीं हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *