अप्रैल में आ सकते हैं छह आईपीओ

मुंबई (Mumbai) . ‎पिछला वर्ष 2020 में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बाजार गुलजार रहा. तरलता की बेहतर स्थिति तथा निवेशकों की उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया के चलते कंपनियों ने पिछले साल आईपीओ के जरिए करोड़ों रुपए जुटाए हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि 2021 में भी आईपीओ बाजार मजबूत रहने की उम्मीद है. कंपनियां इस साल भी आईपीओ लाने के लिए कतार में खड़ी हैं. आईपीओ बाजार में हलचल अभी समाप्त नहीं हुई है. आईपीओ में पैसा लगाकर निवेशक अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

पिछले साल कंपनियों ने प्राइमरी मार्केट से 31,000 करोड़ रुपए जुटाए. कुल 16 आईपीओ लॉन्च हुए, जिनमें से 15 की लॉन्चिंग दूसरी छमाही में हुई थी. 2019 के पूरे साल में 16 आईपीओ के जरिए 12,362 करोड़ रुपए जुटाए गए थे. 2018 में 24 कंपनियों ने आईपीओ से 30,959 करोड़ रुपए जुटाए थे.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

नए वित्त वर्ष के पहले महीने यानी अप्रैल 2021 में कम से कम छह आईपीओ बाजार में दस्तक दे सकते हैं. दरअसल, कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) घरेलू शेयर बाजार उबरने लगे हैं. इसे देखते हुए कंपनियां लगातार आईपीओ लॉन्च कर रही हैं. आइए जानते हैं अप्रैल में आपको किन कंपनियों में निवेश का मौका मिलेगा.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *