भूपाल नोबल्स फैकल्टी ऑफ फार्मेसी से GPAT 2020 परीक्षा में छः चयनित

उदयपुर. स्थानीय भूपाल नोबल्स फार्मेसी संकाय के अधिष्ठाता डॉ युवराज सिंह सारंगदेवोत ने बताया कि महाविद्यालय से 6 का अतिप्रतिष्ठित राष्ट्रीय फार्मेसी परीक्षा GPAT ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट में चयन हुआ. जिसमें बुरहानुद्दीन ने अखिल भारतीय स्तर पर 241 वा, प्रवीण चौधरी ने 993 वा, गणपत सिंह राठौड़, निमेष पुरोहित, राहुल लौहार ने भी अच्छा स्थान प्राप्त किया.

  राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डेडकिया का वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह संपन्न

साथ ही महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ कमल सिंह राठौड़ ने भी इस परीक्षा में सफलता अर्जित की.महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सिद्धराज सिंह सिसोदिया ने बताया कि इस परीक्षा के बाद छात्रों को उच्च अध्ययन हेतु भारत सरकार मानव संसाधन विकास की तरफ से मासिक छात्रवृत्ति 12,500 रुपये प्रदान की जाती है तथा पुस्तकों के लिये भी प्रतिबर्ष 10,000 रुपये प्रदान किये जाते है. तथा उन्हें भारत सरकार द्वारा चयनित कुछ श्रेष्ठतम महाविद्यालयों में अध्ययन की सुविधा भी प्रदान की जाती है.

  एक होटल से पुलिस ने करवाए तीन बाल श्रमिक मुक्त

बी एन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के प्राचार्य डॉ चेतन सिंह चौहान ने सभी सफल छात्रों का अभिनंदन किया तथा उन्हें सफल जीवन के लिए बधाई दी. बी एन विश्वविद्यालय के चाय पर्सन श्री गुणवंत सिंह झाला, प्रेसिडेंट प्रो.जीवन सिंह जामोली और रजिस्ट्रार डॉ रघुवीर सिंह चौहान ने सभी चयनित छात्रों का न सिर्फ विश्वविद्यालय वरन सम्पूर्ण उदयपुर का गौरव बढ़ाने पर बधाई प्रेषित की. ज्ञातव्य है कि इस परीक्षा में करीब 50000 छात्र सम्मिलित हुए उनमे से सिर्फ 4913 ही इस परीक्षा में सफल घोषित किये गए.

  ट्रेक्टर की टक्कर से दो चचरे भाईयों की मौत

Check Also

डिवाईडर पारकर दूसरी लेन में ट्रेलर में घुसी कार, गुजरात निवासी एक की मौत, 3 घायल

उदयपुर. जिले के गोगुन्दापिंडवाड़ा हाईवे पर रविवार को ईसवाल के एक अनियंत्रित कार डिवाईडर फांदकर …