स्मार्टफोन ‘पिक्सल 4ए’ अक्टूबर में आएगा, फोन की कीमत के बारे में गूगल बाद में बताएगी


नई दिल्ली (New Delhi). भारतीय बाजार में गूगल अपने नए स्मार्टफोन ‘पिक्सल 4ए’ को अक्टूबर महीने में पेश करने जा रही है. पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने अपने ‘पिक्सल 4’ और ‘पिक्सल 4एक्सएल’ को भी भारतीय बाजार में पेश नहीं किया था. हालांकि कंपनी अपना 5जी प्रौद्योगिकी आधारित ‘पिक्सल 5’ और ‘पिक्सल 4ए(5जी)’ भारत और सिंगापुर के बाजार में नहीं उतारेगी. गूगल ने एक ब्लॉग में कहा, ‘‘पिछले साल ‘पिक्सल 3ए’ ने लोगों को सस्ती कीमतों पर पिक्सल के अच्छे फीचर उपयोग करने का मौका दिया. इस साल ‘पिक्सल 4ए’ से उन्हें अतुल्नीय कैमरा और कई अन्य फीचर उपयोग करने का मौका मिलेगा जो समय के साथ उनके फोन को बेहतर बनाएंगे. इसे अक्टूबर में भारत में पेश किया जाएगा.’’ फोन की कीमत के बारे में गूगल ने कहा कि वह इसकी घोषणा इसे पेश करने के आसपास करेगी.

  जयपुर में किशोरी से किया दुष्कर्म

काउंटरपॉइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरुण पाठक का कहना है कि गूगल के पिक्सल फोन के साथ स्मार्टफोन संबंधी नहीं बल्कि उसकी लोगों तक पहुंच को लेकर दिक्कतें हैं. ‘पिक्सल 4ए’ को भी तभी सफलता मिल सकती है जब गूगल अपनी बाजार में पहुंच की रणनीति को सही रखता है. उसके सामने मौजूदा चीन-विरोधी धारणा के वक्त में इसे भारत में सबसे सफल मॉडल बनाने का अवसर है.

  शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रख पाया रुपया

गूगल ने कहा कि इस साल आने वाले ‘पिक्सल 5’ और ‘पिक्सल 4ए(5जी)’ भारत और सिंगापुर में उपलब्ध नहीं होंगे. गूगल के ‘पिक्सल 4ए’ में 5.8 इंच की स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रै्गन 730जी मोबाइल प्रोसेसर, 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी. भारत में 30,000 रुपये से ऊपर कीमत वाले प्रीमियम मोबाइल फोन बाजार में मुख्य तौर पर एपल, सैमसंग और वनप्लस का दबदबा है.

  सतना की घटना की न्यायिक जांच के आदेश

Check Also

शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रख पाया रुपया

मुंबई (Mumbai). अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले मंगलवार (Tuesday) को रुपये में सीमित दायरे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *