Thursday , 28 January 2021

20 लाख रूपये कीमत की 100 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

राज्य अपराध शाखा की साल की पहली कार्रवाई

जयपुर (jaipur) . पुलिस (Police) मुख्यालय की सीआईडी क्राईम ब्रांच की स्पेशल टीम ने बुधवार (Wednesday) को कोटा शहर के अनन्तपुरा थाना क्षेत्र में सवारी गाड़ी में सवार एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 100 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की. गिरफ्तार अभियुक्त प्रेमाराम पुत्र पांचूलाल, बरखेड़ा, राजगढ, झालावाड़ का रहने वाला है. बरामद स्मैक की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 लाख रूपये है. इस सम्पूर्ण कार्यवाही में कांस्टेबल रविन्द्र सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

  गणतंत्र दिवस 2021: सादगीपूर्वक मनाया राष्ट्रीय पर्व : जिला प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (Police), सीआईडी ( अपराध) डाॅ.रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि क्राईम ब्रांच की स्पेशल टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की सूचना पर महानिरीक्षक पुलिस (Police) विजय कुमार सिंह के निर्देशन में यह कार्यवाही की गई. उप अधीक्षक पुलिस (Police), पुष्पेन्द्र सिंह राठौड के सुपविजन में हैड कांस्टेबल शंकर दयाल व कांस्टेबल रविन्द्र सिंह, मदन शर्मा, राधामोहन एवं करणी सिंह की एक टीम का गठन कर कोटा भेजी गई.

  राजस्थान में101 रुपए प्रति लीटर बिका पेट्रोल

बुधवार (Wednesday) को टीम ने कोटा पंहुचकर वृताधिकारी चतुर्थ कोटा शहर मुकूल शर्मा एवं स्थानीय अनन्तपुरा थाने के सहयोग से कोटा-झालावाड रोड पर पुराने थाने के सामने गाडी को रूकवाया गया तो तस्कर ने गाड़ी से उतरकर भागने की कोशिश की, जिसे टीम द्वारा दबोचकर गहनता से तलाशी ली गई. गिरफ्तार तस्कर के कब्जे से 100 ग्राम स्मैक बरामद की गई. जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार कीमत 20 लाख रूपये आंकी गई है.

  केन्द्र सरकार की नीतियों से लोकतंत्र खतरे में है : अशोक गहलोत

रवि प्रकाश मेहराड़ ने बताया कि तस्कर के विरूद्ध कोटा के अनन्तपुरा थाने में एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रारम्भिक पूछताछ में तस्कर प्रेमाराम ने बताया कि वह यह स्मैक ईन्द्रगढ निवासी इरफान को देने जा रहा था, जो आगे लाखेरी, इन्द्रगढ, गंगापुर सिटी, सवाईमाधोपुर में स्थानीय तस्करों को सप्लाई करता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *