महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण से 9026 लोगों की जान गयी

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में इसके संक्रमितों का आकंड़ा बढ़कर 211,987 हो गया है और अब तक 9026 लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 5368 नए मामले सामने आए और इस दौरान 204 लोगों की जान चली गई. सिर्फ मुंबई (Mumbai) में 85 हजार 724 मामले हैं.

मुंबई (Mumbai) में बीते 24 घंटे में 1200 नए केस सामने आए और इस दौरान 39 लोगों की जान गई. मुंबई (Mumbai) में मौत का आंकड़ा बढ़कर 4938 हो गया है.

  राष्ट्र के लिए जिएंगे, राष्ट्र के लिए मरेंगे

उधर, महाराष्ट्र (Maharashtra) में ‘मिशन बिगेन अगेन’ के तहत लॉकडाउन (Lockdown) में रियायतें दी जा रही हैं. सरकार (Government) की तरफ से जारी ताजा नोटिफिकेशन के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) में ‘मिशन बिगेन अगेन’ के तहत 8 जुलाई से होटल, गेस्ट हाउस और लॉज को खोलने की इजाजत दी गई है. हालांकि इसके लिए शर्तें भी हैं. ये होटल्स और गेस्ट हाउस कन्टेन्मेंट जोन्स से बाहर होने चाहिए और इन्हें सिर्फ 33% क्षमता के साथ ही इसका संचालन करना होगा. इसके साथ इन होटलों और गेस्ट हाउस में सिर्फ उन्हें ही जाने की इजाजत होगी जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होंगे. होटल (Hotel) में थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर (Sanitizer) अनिवार्य होगा.

  किसी भी शहर में नहीं दिखे कचरे का ढेर

इसके साथ-साथ गेस्ट और वहां काम करने वाले कर्मचारियों का मास्क पहनना भी जरूरी होगा. वहीं, एसी का टेम्परेचर 24-30°C के बीच ही रखना होगा. इन होटलों में डिजिटल पेमेंट को बढ़ाया दिया जाएगा. गेस्ट के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी होगा तभी होटल (Hotel) में एंट्री दी जाएगी. साथ ही लॉबी और सीटिंग एरिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा.

  सैमसंग इंडिया ने लॉन्च की ‘एक्सपीरियंस सैमसंग ऐट होम’ सेवा; गैलेक्सी उपभोक्ताओं को घर बैठे मिल सकेगी डेमो और डिलीवरी की सुविधा

Check Also

राष्ट्र के लिए जिएंगे, राष्ट्र के लिए मरेंगे

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ने झंडावंदन कर सलामी ली भोपाल . मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान …