नोएडा में कोरोना संक्रमित पाए लोगों की सोसाइटी-सेक्टर और गांव सील, 24 घंटे में मिले 10 मरीज


नोएडा (Noida) . गौतमबुद्ध नगर में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित 10 मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उन जगहों को सील कर दिया है, जहां पर ये लोग रहते थे. जिला प्रशासन उन कॉलोनियों को सेनेटाइज भी कर रहा है. कोरोना (Corona virus) से बुधवार (Wednesday) को 10 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. बुधवार (Wednesday) को जिले में एक दिन में सबसे अधिक लोग संक्रमित मामले मिले. इससे पहले 1 दिन में 9 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है. नए मरीजों में से 8 सेक्टर-135 स्थित कंपनी के लोगों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित हुए. कोविड-19 (Kovid-19) से बीमार हुए 32 लोगों का जुड़ाव इस कंपनी से है. जिले में अब मरीजों की सख्या 48 पहुंच गई है. दो मरीजों में संक्रमण का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. मरीजों में 11 वर्षीय बच्ची समेत 6 महिलाएं व 4 पुरुष शामिल हैं. जिले में 1 दिन में सबसे अधिक लोग संक्रमित मामले मिले. इससे पहले 1 दिन में 9 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है.

  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक

– 34 जांच रिपोर्ट में 24 नेगेटिव

सीएमओ का कहना है कि 34 जांच रिपोर्ट आईं जिसमें 24 नेगेटिव थी. मरीजों में सेक्टर-37 निवासी महिला व व्यक्ति, ग्रेटर नोएडा (Noida) निवासी महिला व युवती, गौर सिटी निवासी वृद्ध महिला व 11 वर्षीय बच्ची, चौड़ा गांव निवासी युवक, सेक्टर-94 निवासी युवक में संक्रमण का कारण सेक्टर-135 स्थित सीजफायर कंपनी है. सेक्टर-28 निवासी वृद्ध और पतवाड़ी निवासी महिला में संक्रमण का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. घोड़ी बछेड़ा के युवक में भी संक्रमण के कारणों की जानकारी स्पष्ट नहीं है. बुधवार (Wednesday) को विभागीय कर्मचारियों ने 70 नए कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए, वहीं जांच केंद्रों से 34 रिपोर्ट आई. जिले में 317 कोरोना पीड़ित, संदिग्ध भर्ती और निगरानी में हैं. इनमें जीबीयू स्थित अंबेडकर हॉस्टल में 97, चाइल्ड पीजीआई में 22, सेक्टर-39 में 183 व जिम्स में 18 मरीज भर्ती हैं. ग्रेटर नोएडा (Noida) स्थित कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान से 5 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

  नागालैंड में भी कोरोना की दस्तक, तीन संक्रमित मिले

– सोसाइटी, गांवों तथा सेक्टरों को सील कर

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर (doctor) व कर्मचारियों में सक्रियता बढ़ाने के लिए बुधवार (Wednesday) को डीएम सुहास एल वाई ने सेक्टर-39 स्थित सीएमओ कार्यालय का दौरा किया. कोरोना मरीजों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा की और समय पर मरीजों की लिस्ट जारी करने के आदेश दिए.जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित 10 मरीज मिले थे. जिनमें सेक्टर 94 स्थित सुपरटेक सोसायटी में एक, ग्रेटर नोएडा (Noida) स्थित पालम ओलंपिया गौर सिटी -2 सोसाइटी में 4, नोएडा (Noida) के सेक्टर 22 स्थित चौड़ा गांव में 2, तथा नोएडा (Noida) के सेक्टर 37 व सेक्टर 28 में तीन मरीज शामिल हैं. उन्होंने बताया कि उप-जिलाधिकारी दादरी राजीव राय ने 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक तत्काल प्रभाव से इन सोसाइटी, गांवों तथा सेक्टरों को सील कर दिया है. उन्होंने कहा कि वहां पर जिला प्रशासन सैनेटाइजेशन का काम कर रहा है. सूचना अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना (Corona virus) से संक्रमित 48 मरीज मिले हैं. जिनमें इलाज के बाद 6 मरीजों को घर भेज दिया है. सूचना अधिकारी ने कहा कि बुधवार (Wednesday) को जो 10 मरीज मिले हैं उनमें से 8 मरीज सीजफायर कंपनी में काम करने वाले लोगों के संपर्क की वजह से बीमार पड़े हैं, जबकि दो अन्य लोग विदेश से यात्रा की वजह से कोरोना (Corona virus) से संक्रमित हुए हैं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अब तक 696 लोगों के नमूने ले चुका है. इनमें 445 लोगों की रिपोर्ट ठीक और 48 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई है. बुधवार (Wednesday) को विभाग ने 70 नए कोरोना संक्रमितों के नमूने लिए और जांच केंद्र से आई 34 रिपोर्ट में 10 ठीक व 24 संक्रमित मिले हैं.

  कोरोना के सामुदायिक प्रसार का अनुमान लगाने के लिए 10 शहरों में किया जाएगा सेरोसर्वे

Check Also

लॉकडाउन से तबाह हुआ पर्यटन, मनोरंजन और होटल सेक्टर, जा सकती है लाखों नौकरियां

पैकेज में राहत न मिलने से तीनों सेक्टर सरकार (Government) से नाराज और निराश नई …