सुप्रीम कोर्ट में शारजील इमाम की याचिका पर सुनवाई, सॉलिसिटर जनरल ने मांगा जबाव


नई दिल्ली (New Delhi). सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) शारजील इमाम (जो दिसंबर 2019 में जामिया में देशद्रोही भाषण देने और दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था) की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, ताकि उसके खिलाफ सभी एफआईआर (First Information Report) दर्ज कर एक एकल जांच एजेंसी द्वारा जांच की जा सके.

  दिल्ली में कोविड-19 की जांच में आई तेजी, पॉजिटिव दर में गिरावट

मंगलवार (Tuesday) को सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने यह कहकर जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा कि आरोपी शरजील इमाम कई राज्यों में आरोपों का सामना कर रहा है. एसजी ने कहा, वह कल जवाब दाखिल करेगा और कहा कि एससी को सभी पक्षों को नोटिस जारी करना चाहिए, केवल दिल्ली के एनसीटी को नोटिस देना चाहिए.

  सफलता और विफलता से अधिक प्रभावित नहीं होता : कमिंस

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने याचिका पर न केवल दिल्ली बल्कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और असम सरकार (Government) को नोटिस जारी किया है. अब मामले की अगली सुनवाई एक हफ्ते के बाद होगी. बता दें कि शरजील इमाम पर पिछले साल दिसंबर में दिल्ली के जामिया में दंगा भड़काने और देश-विरोधी भाषण देने का आरोप है. याचिका में शरजील ने अपने खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज एफआईआर (First Information Report) को एक साथ टैग कर एक ही जांच एजेंसी द्वारा जांच करने की अपील की है.

  डीयू में ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के विरोध में उतरे छात्र और प्रोफेसर

Check Also

कैबिनेट की बैठक कल, विभागों पर मारामारी

आप यहां हैं :Home » राष्ट्रीय » कैबिनेट की बैठक कल, विभागों पर मारामारी भोपाल …