सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में प्रारम्भ की न्याय योजना


रायपुर (Raipur). कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार (Government) की ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह पहल पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. कार्यक्रम में सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल शामिल हुए.

  कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही ठीक होने वालों की संख्या भी बहुत

योजना की शुरुआत के मौके पर सोनिया ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार, मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल और उनके सभी साथियों को इस बात की बधाई देती है कि उन्होंने राजीव जी की भावना के अनुरूप एक बड़ा कदम उठाया है.’ उन्होंने कहा कि ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ के जरिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार (Government) ने प्रदेश के किसानों को सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाकर फसल उत्पादन में प्रोत्साहन देने जैसे कदम उठाकर सीधे उनके बैंक (Bank) खातों में धनराशि भेजने की शुरुआत की है.

  गेंदबाजों के अनुकूल पिचें बनवाए : पठान

कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इस योजना के दूसरे चरण में भूमिहीन आदिवासी कृषि मजदूरों को भी शामिल करने की योजना है. ये एक बहुत अनोखा निर्णय है. इससे वो सब आत्मनिर्भर बनेंगे. उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि ऐसी कारगर योजनाओं को सही मायने में जमीनी स्तर पर लागू कर इनका लाभ जन-जन तक पहुंचाकर उनके जीवन में परिवर्तन लाना ही सही मायने में राजीव गांधी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.’

  केरल में अखिल हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त किया फिल्म सेट

Check Also

कलक्टर श्रीमती आनंदी ने आज शहर के इन क्षेत्रों में लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित …