Wednesday , 18 July 2018
Breaking News

विंबलडन : कर्फ्यू के कारण जोकोविक-नडाल का सेमीफाइनल मैच रुका

लंदन, 14 जुलाई (उदयपुर किरण). सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन का पुरुष वर्ग का दूसरा सेमीफाइनल मैच रात के 11 बजने के बाद कर्फ्यू नियमों के कारण रोक देना पड़ा. जिस समय मैच रोका गया उस समय जोकोविक तीन सेटों में 6-4, 3-6, 7-6 (9) से आगे चल रहे थे.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच अब शनिवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे से फिर से शुरू होगा. अधिकारियों ने दो घंटे 54 मिनट के बाद नडाल-जाकोविक का मैच रोक दिया.

दोनों खिलाड़ियों के बीच होने वाला यह मैच महिला एकल के फाइनल से पहले शुरू किया जाएगा. जोकोविक पांचवीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचने से एक सेट की जीत से दूर है.

वर्ल्ड नंबर-1 नडाल और तीन बार के विंबलडन चैंपियन जोकोविक का सेमीफाइनल मैच केविन एंडरसन और जॉन इस्नर के बीच खेले गए 6 घंटे 36 मिनट लंबे पहले सेमीफाइनल मैच के कारण रात 8 बजे से पहले नहीं शुरू हो सका और आखिर में विंबलडन के नियमों के मुताबिक रात 11 बजे इसे रोकना पड़ा.

एंडरसन ने विंबलडन इतिहास के सबसे लंबे सेमीफाइनल में इस्नर को 7-6 (8-6), 6-7 (5-7), 6-7 (9-11), 6-4, 26-24 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

ऑल इंग्लैंड क्लब और सदरलैंड तथा विंबलडन विलेज के आसपास रहने वाले लोगों बीच हुए समझौते के अनुसार, मैच रात के 11 बजे तक रुक जाना चाहिए.

–उदयपुर किरण

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*