आईपीएल में क्रिकेट नहीं बल्कि पैसे पर रहता है जोर : स्टेन

लाहौर . दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है कि कहा है कि आईपीएल (Indian Premier League) में क्रिकेट नहीं बल्कि पैसे को महत्व मिलता है. यही कारण है कि वह आईपीएल (Indian Premier League) के नए सत्र में नहीं खेल रहे हैं. स्टेन आजकल पाकिस्तान की टी20 लीग (पीएसएल) में खेल रहें हैं. स्टेन ने कहा कि मैंने दूसरी क्रिकेट लीग खेलकर यह पाया कि बतौर खिलाड़ी आईपीएल (Indian Premier League) से अधिक मुझे इनमें सम्मान मिल रहा है.

मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल (Indian Premier League) में जाते हैं, तो इतने बड़े स्क्वाड और इतने बड़े नाम होते हैं और शायद इस बात पर ज्यादा अधिक जोर दिया जाता है कि खिलाड़ी की कितने पैसे कमा रहा है यही कारण है कि कई बार आईपीएल (Indian Premier League) में क्रिकेट को भूला दिया जाता है. स्टेन ने आगे कहा कि जब आप एक पीएसएल या श्रीलंकाई प्रीमियर लीग आते हैं तो वहां क्रिकेट को अधिक महत्व दिया जाता है. मैं केवल कुछ दिनों के लिए यहां आया हूं और मेरे कमरे के अंदर और बाहर के लोग हैं, बस यह जानना चाहते हैं कि मैंने कहां खेला है और मैं वहां कैसे गया.

वहीं जब मैं आईपीएल (Indian Premier League) जैसी लीग में खेलने के लिए जाता हूं तो सब भूल जाते हैं और सिर्फ एक ही विषय रह जाता है कि तुम आईपीएल (Indian Premier League) में कितने पैसे कमाए. उन्होंने आगे कहा कि सच कहूं तो मैं आईपीएल (Indian Premier League) से दूर रहना चाहता हूं. मैं अच्छी क्रिकेट और अच्छा टूर्नामेंटों के लिए दूसरी लीग में खेल रहा हूं जिसके मैं लायक भी हूं. गौर हो कि स्टेन आईपीएल (Indian Premier League) में 95 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 97 विकेट अपने नाम किए हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *