Sunday , 28 February 2021

स्टीव की जॉब ऐप्लिकेशन की 1.27 करोड़ लगी बोली

वाशिंगटन . जानीमानी कंपनी एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स की हाथ लिखी गई एक जॉब ऐप्लिकेशन की कीमत लगभग 1.27 करोड़ रुपये तक गई थी. एक बार फिर से इसी महीने स्टीव जॉब्स की इस हैंड रिटन जॉब ऐप्लिकेशन का ऑक्शन होगा. स्टीव की यह जॉब ऐप्लिकेशन इसी महीने नीलाम होने जा रही है. यह ऐप्लिकेशन 1973 की है जब वह कॉलेज ड्रॉप आउट होने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे थे. हालां‎कि इस जॉब ऐप्लिकेशन में यह नहीं लिखा है कि जॉब्स किस पोस्ट पर नौकरी के लिए आवेदन कर रहे थे. लेकिन इसमें उन्होंने अपने अनुभवों को हाईलाइट किया था.

  GOOD NEWS पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन मिली राहत

इस जॉब ऐप्लिकेशन में सबसे ऊपर उनका नाम, पता और जन्मतिथि है. किस पोजिशन पर जॉब चाहिए, इस बारे में कुछ नहीं लिखा गया है. इसमें जन्मतिथि भी हाथ से लिखी गई है और पते की जगह रीड कॉलेज लिखा गया है जहां से वह ड्रॉप आउट हुए थे. ऐप्लिकेशन में स्टीव जॉब्स ने अपनी स्किल्स, स्पेशल एबिलिटीज और इंट्रेस्ट के बारे में लिखा था. स्किल्स में उन्होंने कंप्यूटर, कैलकुलेटर और डिजाइन टेक लिखा था. स्पेशल एबिलिटीज की जगह उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक टेक या डिजाइन इंजीनियर डिजिटल लिखा था. स्टीव जॉब्स की इस ऐप्लिकेशन को अच्छी तरीके से रखा गया है.

  हिंदुस्तान जिंक इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मेटल्स आईआईएम क्वालिटी अवार्ड-2020 से पुरस्कृत

हालाकि ये देखने से पुराना जरूर लगता है और इसे ऑथेन्टिक माना जाता है. शायद यही वजह भी है कि ऑक्शन में इसकी वैल्यू लोग करोड़ों में लगाते हैं. स्टीव जॉब्स का जन्म 1955 में और निधन 2011 में हुआ था.हालांकि 1974 में स्टीव जॉब्स ने अटारी नाम की एक फर्म में काम करना शुरू किया और वहीं उनकी मुलाकात स्टीव वॉजनिएक से हुई थी. वॉजनिएक ही वो शख्स थे जिनके साथ मिल कर स्टीव जॉब्स ने 1976 में एप्पल की शुरुआत की थी. हालांकि ये जॉब ऐप्लिकेशन किस कंपनी का है ये भी क्लियर नहीं है. संभव है कि यह ऐप्लिकेशन अटारी के लिए ही रहा होगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *