मजबूती के साथ खुले बाजार

मुंबई (Mumbai) . मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले घरेलू शेयर बाजार में बुधवार (Wednesday) को शुरुआत तेजी से हुई और बीएसई-30 सेंसेक्स करीब दो सौ अंक ऊपर चल रहा है. बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल और एसबीआई जैसे शेयरों में लिवाली का अच्छा समर्थन देखा गया.

शुरुआती कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला सेसेक्स 199.01 अंक तेजी के साथ 49,400.40 पर और नेशनल स्टाक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला निफ्टी 68.90 अंक की तेजी के साथ 14,752.40 पर था. पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, डा रेड्डी और ओएनजीसी के शेयर भी तेजी में चल रहे थे. इसके विपरीत टीसीएस, टेक महिंद्रा, कोटक बैंक (Bank) और एचडीएफसी तथा एचडीएफसी बैंक (Bank) में गिरवट का रुझान था. कोविड19 का प्रकोप बढने के भय से मंगलवार (Tuesday) को बाजार में भारी गिरावट आई थी. इंडेक्स में शामिल 30 में से 24 शेयरों में बढ़त है. टाइटन और पावर ग्रिड के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.8 फीसदी की बढ़त है. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक (Bank) सहित SBI और मारुति के शेयरों में भी 1-1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है.

  पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं बदली

वहीं, एचडीएफसल बैंक (Bank) और कोटक बैंक (Bank) के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. इंडेक्स में अदाणी पोर्ट का शेयर 3 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है. शेयर कल भी 14 फीसदी बढ़ा था. निवेशक सबसे ज्यादा मेटल शेयरों में खरीदारी कर रहे हैं. सेक्टर का शेयर टाटा स्टील भी 1.2% की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *