500 साल बाद अयोध्या में ऐसा शुभ मुहूर्त


नई दिल्ली (New Delhi). उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे हैं. शनिवार (Saturday) को अपने इस एक दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने अयोध्या के साधु-संतों से भी बात की. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल बाद अयोध्या में ऐसा शुभ मुहूर्त आया है. पांच अगस्त को दुनिया एक भव्य कार्यक्रम देखेगी.

  नगरनार मार्ग पर चावल की बारियों से लदा ट्रक पलटा

राम जन्मभूमि में भगवान राम का दर्शन करने के बाद सीएम योगी ने हर चीज की विस्तृत जानकारी ली. भूमि पूजन के कार्यक्रम में कोई कमी नहीं रह जाए, इसके लिए वे खुद अधिकारियों के साथ यहां पर पहुंचे हैं. हनुमानगढ़ी और तरासे गए पत्थरों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी अयोध्या के साधु-संतो व स्थानीय प्रशासन के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में योगी ने कहा कि 500 साल के बाद अयोध्या में ऐसा शुभ मुहूर्त आया, इस भव्य कार्यक्रम को पूरी दुनिया देखेगी. 5 अगस्त को सभी नियमों का पालन करते हुए भूमि पूजन का कार्यक्रम होगा.

  राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर दिल्ली को 11 लाख दीपों से जगमग करेगी भाजपा

सीएम योगी ने राम मंदिर (Ram Temple) आंदोलन में आरएसएस और वीएचपी की भूमिका का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में रामजन्मभूमि के लिए संगठित रूप से देशव्यापी आंदोलन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद ने संतों के निर्देशन में चलाया और परिणाम हमारे सामने आया. इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के सामने एक अवसर है कि दुनिया जिस प्रकार से अयोध्या को देखना चाहती है उस प्रकार की क्षमता हम लोगों में है या नहीं. ये हमें स्वयं अपने आत्म अनुशासन के माध्यम से दुनिया को साबित करना है, अयोध्या को देश और दुनिया का गौरव प्रदान करेंगे.

  IPL में चीनी प्रायोजक को हरी झंडी देने पर कैट ने BCCI को लगाई लताड़

Check Also

Gujarat Hospital Fire : अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) के नवरंगपुरा में गुरुवार (Thursday) तड़के एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के …