Thursday , 21 October 2021

मयंक की जीत में बल्ले से चमके सुनील नरेन

शारजाह . आईपीएल (Indian Premier League) फेज-2 में मंगलवार (Tuesday) को पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता (Kolkata) नाइटराइडर्स के बीच खेला गया. जहां केकेआर ने 128 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की. कोलकाता (Kolkata) ने 10 गेंद शेष रहते मुकाबला जीतकर अपने नाम किया. टीम की जीत में नितीश राणा ने 27 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए, जबकि सुनील नरेन के बल्ले से भी सिर्फ 10 गेंदों पर 21 रनों की पारी देखने को मिली.
लड़खड़ाई केकेआर की पारी

टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता (Kolkata) का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर (14) के रूप में गिरा. उनकी विकेट ललित यादव के खाते में आई. अगले ही ओवर में आवेश खान ने छक्के के साथ अपना खाता खोलने वाले राहुल त्रिपाठी (9) रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शुभमन गिल और नितीश राणा ने पारी को संभालने का काम किया. गिल एक छोर संभालकर खेल रहे थे, लेकिन तभी कगिसो रबाडा ने उनको आउट कर दिल्ली को तीसरी सफलता दिलाई. अगली ही गेंद पर आर अश्विन ने कैप्टन मोर्गन को शून्य पर आउट कर केकेआर की कमर तोड़कर रख दी. मोर्गन को आउट करने के बाद अश्विन काफी जोश में नजर आए. कोलकाता (Kolkata) का छठा विकेट दिनेश कार्तिक (12) के रूप में गिरा. दिल्ली के लिए आवेश खान 3 विकेट लेने में सफल रहे.

  शास्त्री बन सकते हैं किसी आईपीएल टीम के कोच

आउट होने के बाद अश्विन को आया गुस्सा
दिल्ली की पारी के अंतिम ओवर में टिम साउथी ने आर अश्विन का विकेट चटकाया. आउट होने के बाद मैदान पर अश्विन को गुस्से से आग बबूला होते देखा गया. मैदान पर वह पहले साउथी और उसके बाद कैप्टन मोर्गन से गुस्से में कुछ कहते नजर आए.
अच्छी शुरुआत के बाद गंवाया विकेट

शिखर धवन और स्टीव स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े. अच्छी लय में नजर आ रहे धवन (24) की विकेट लॉकी फर्ग्युसन के खाते में आई. आउट होने से पहले ऑरेंज कैप एक बार वापस शिखर के पास पहुंच गई है. अभी तक गब्बर 454 रन बना चुके हैं. शिखर के विकेट के बाद श्रेयस अय्यर (1) का मैजिक भी आज देखने को नहीं मिला और सुनील नरेन ने क्लीन बोल्ड कर उनको पवेलियन का रास्ता दिखाया.
89 पर आधी टीम लौटी पवेलियन

  धोनी के अनुभवों से युवाओं को होगा लाभ : विराट

कोलकाता (Kolkata) को तीसरी सफलता स्टीव स्मिथ (39) के रूप में मिली. स्मिथ को फर्ग्युसन ने क्लीन बोल्ड कर आउट किया. स्मिथ के विकेट के बाद दिल्ली ने शिमरोन हेटमायर (4) और ललित यादव (0) के विकेट जल्दी गंवा दिए. 89 पर केकेआर ने पांच विकेट हासिल कर लिए थे. कोलकाता (Kolkata) को छठी कामयाबी अक्षर पटेल (0) के रूप में मिली. ऋषभ पंत ने 36 गेंदों पर 39 रन बनाए और वह रन आउट होकर ड्रेसिंग रूम लौटे. आउट होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. दिल्ली ने 20 ओवर में 127/9 का स्कोर बनाया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट चटकाए.
केकेआर के हुए 10 पॉइंट्स

  टी20 ओर कोविड से टेस्ट क्रिकेट खतरे में पड़ा : चैपल

मैच में मिली जीत के साथ ही केकेआर के 11 मैचों में 10 अंक हो गए हैं और टीम चौथे पायदान पर बरकरार है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मैचों से 16 अंक लेकर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है.
वेंकटेश अय्यर साबित हुए हैं डार्क हॉर्स

इस लेग में वेंकटेश अय्यर कोलकाता (Kolkata) के लिए डार्क हॉर्स साबित हुए हैं. उन्होंने चार मैचों में 41 नाबाद, 53, 18 और 14 रनों की पारियां खेली हैं. केकेआर के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि, कप्तान ओएन मोर्गन की फॉर्म चिंता का सबब है. आईपीएल (Indian Premier League) 2020 से टी-20 क्रिकेट में मोर्गन का औसत 18.92 और स्ट्राइक रेट 123.72 रहा है. इसमें एक भी अर्धशतक नहीं है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *