सूरत के हीरा व्यापारी गोविंदभाई धोलकिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 11 करोड़ रुपए

अहमदाबाद (Ahmedabad) . अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए गुजरात (Gujarat) समेत देशभर में आज से निधि समर्पण अभियान का प्रारंभ हो गया है. मंदिर निर्माण के लिए सूरत (Surat) के हीरा व्यापारी गोविंदभाई धोलकिया ने 11 करोड़ रुपए का योगदान दिया है. इस अवसर पर राज्य के उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) नितिन पटेल भी मौजूद रहे. अयोध्या (Ayodhya) में बनने वाले राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए आज से शुरू हुई निधि समर्पण अभियान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच लाख रुपए दान में दिए.

  दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी के दाम, पीएनजी भी हुआ महंगा

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद गिरि महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत विहिप के वरिष्ठ नेताओं ने आज सुबह राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराजसिंह चौहाण ने एक लाख रुपए का अंशदान किया. गुजरात (Gujarat) प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष गोरधन झडफिया और कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र पटेल ने 5 लाख रुपए दान में दिए. राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण में योगदान को लेकर सबसे अधिक चर्चा सूरत (Surat) के हीरा व्यापारी को लेकर रही. सूरत (Surat) की रामकृष्ण डायमंड के मालिक गोविंदभाई धोलकिया ने राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण में रु. 11 करोड़ का दान किया. राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण में आज गोविंदभाई धोलकिया सबसे अधिक दान किया है.

  शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 905 अंक टूटा

गोविंदभाई धोलकिया के अलावा गुजरात (Gujarat) के कई व्यापारियों ने 5 लाख से 21 लाख रुपए तक मंदिर निर्माण में योगदान दिया है. बता दें कि अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए आज से देश के पांच लाख से ज्यादा गांवों में निधि समर्पण अभियान का शुभारंभ हुआ है. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा और इस दौरान करोड़ों हिन्दू परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए दान लिया जाएगा. 10 रुपए, 100 रुपए और 1000 रुपए की कूपन है. जबकि रु. 2000 से अधिक दान देनेवालों को रशीद दी जाएगी. लोगों से एकत्र दान से अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम के मंदिर का भव्य निर्माण किया जाएगा.

  आज है बुधवार और आप जानिए आज का राशिफल

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *