सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने IPL की तैयारी की शुरु


चैन्नई. भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना और योग्य बल्लेबाज अंबाती रायडू आईपीएल 2020 की तैयारी शुरु कर दी हैं. इन दोंनों खिलाड़ियों ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ ट्रेनिंग शुरु की है. रैना और रायडू इस साल रणजी ट्राफी नहीं खेल रहे है, इसकारण उन्होंने सीएसके साथ ट्रेनिंग करने का निर्णय लिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने हाल ही में एक फोटो शेयर की जिसमें रैना और रायडू को देखा जा सकता है. हाल ही में रैना के बाएं घुटने की दूसरी बार सर्जरी हुई है. वहीं रायडू की कहानी अलग है. रायडू ने वर्ल्ड कप 2019 में टीम में जगह ना मिलने के बाद संन्यास की घोषणा की बाद वापसी की है. वह विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के खेल थे.

  कोरोना संक्रमण के कारण मेबैंक चैम्पियनशिप और वोल्वो चाइना ओपन स्थगित

रैना और रायडू की तरह धोनी भी आईपीएल में क्रिकेट में वापसी करने वाले है. हाल ही में बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद वह प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए थे. धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद से ही एक भी मैच नहीं खेला है और बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर करने का भी यहीं कारण बताया है.

  बीसीसीआई सीईओ जौहरी के इस्तीफे की अटकलें

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन ने कहा था,लोग कहते रहते हैं कि धोनी कब संन्यास लेगा… वह कब तक खेलेगा, आदि. वह खेलेगा. मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं. वह इस साल खेलेगा. अगले साल वह नीलामी में शामिल होगा और उसे रिटेन किया जाएगा.इसकारण किसी के मन में कोई संदेह नहीं है. धोनी 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का हिस्सा रहे हैं और जब फ्रेंचाइजी को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था तो ही वह उनके लिए नहीं खेले थे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम का नेतृत्व करते हुए तीन बार आईपीएल खिताब भी दिलाया.

  IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा

आईपीएल 2020 के लिए पूर्ण सीएसके टीम : एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, रवींद्र जडेजा, मुरली विजय, जोश हेजलवुड, केदार जाधव, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, अंबाती रायडू, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, दीपक चाहर प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिडी, सैम कुरेन, मोनू कुमार, शेन वॉटसन, साई किशोर.

Check Also

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा

हैम्लिटन. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और …