गैलेक्सी इंडिया एक्स्प्लोरेथन में स्टेप चैलेंज में हिस्सा लीजिए और जीतिए शानदार गैलेक्सी गुडीज

 

भारत में लाखों जेन जेड और मिलेनियल्स के भीतर सेहत और फिटनेस के प्रति जुनून है. अपने युवा उपभोक्ताओं को और भी प्रेरित करने के लिए सैमसंग ने हाल ही में अपनी पहली ‘गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन’ का ऐलान किया, जो उन्हें डिजिटल तरीके से भारत को देखने और स्टेप चैलेंज में हिस्सा लेने का मौका देती है. सैमसंग के ‘गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन’ में हिस्सा लेने पर उपभोक्ताओं को गैलेक्सी बड्स और गैलेक्सी वॉच जैसे शानदार पुरस्कार जीतने का मौका भी मिलता है.

 

28 दिन तक चलने वाले ‘गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन’ का मकसद युवाओं को कुल 1,75,000 कदम पूरे करने के लिए प्रेरित करना है. इसमें हिस्सा लेने के लिए आप सैमसंग मेंबर्स एप के जरिये पंजीकरण करा सकते हैं और चले हुए कदमों का रिकॉर्ड रखने के लिए सैमसंग हेल्थ का इस्तेमाल कर सकते हैं. सैमसंग हेल्थ एप पर भारत के डिजिटल मानचित्र को देखिए और मंजिल तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर पांच पड़ाव वाले शहरों श्रीनगर (Srinagar), लखनऊ (Lucknow), दिल्ली, जैसलमेर (Jaisalmer) और कोच्चि से होकर गुजरने वाले सफर पर निकल जाइए.

  अब यूपी में गंगा नदी में तैरती लाशों से लोगों में हड़कंप

 

इस चैलेंज के जरिये सभी आयु वर्गों, पेशों और शहरों के लोग एक साथ जुड़ते हैं.

 

26 वर्ष की प्रियंका टांक सैमसंग हेल्थ समुदाय की नई सदस्या हैं और गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं. उन्होंने कहा, “मैंने हाल ही में सैमसंग हेल्थ एप का इस्तेमाल शुरू किया है और अभी तक केवल दो चैलेंज में हिस्सा लिया है. मैं इस चैलेंज में हिस्सा लेने और शायद कुछ गुडीज जीतने के लिए बेहद उत्सुक हूं.”

 

 

उन्होंने बताया कि वह अपना वजन बढ़ाना चाह रही हैं और इस चुनौती से उन्हें ऐसी दिनचर्या अपनाने की प्रेरणा मिल रही है, जो शायद आगे जाकर उनकी मदद करे. उन्होंने कहा, “मैं कभी एक लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई हूं. अगर मैं 1,75,000 के लक्ष्य के आसपास भी पहुंच पाई तो यह मेरे मेरा सबसे उम्दा प्रदर्शन होगा. मैं बहुत आलसी हूं, इसलिए यह चैलेंज मुझे कसरत करने और फिटनेस को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित करता है.”

  बीना का कोविड अस्‍पताल 25 मई से काम शुरू करेगा

 

यह देखकर बहुत प्रेरणा मिलती है कि सैमसंग मेंबर इस चैलेंज को गंभीरता से ले रहे हैं और अपने फिटनेस लक्ष्य हासिल करने के लिए नियमित रूप से मेहनत कर रहे हैं.

 

उदाहरण के लिए 22 वर्ष के सैमसंग सदस्य आशुतोष अग्रहरि ने कहा, “जब मैं 1,75,000 कदमों के बारे में सोचता हूं तो मैं अचंभे में पड़ जाता हूं. मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं क्योंकि मैं फिट शरीर चाहता हूं और गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन मुझे भरपूर कोशिश करने का मौका देगी.”

 

और वह कॉन्टेस्ट के लिए तैयारी कैसे कर रहे हैं? अग्रहरि ने बताया कि उन्होंने अभी तक हिसाब नहीं लगाया है और न ही रोज का लक्ष्य तय किया है. उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से मुझे रोजाना 6,000 कदम चलना होगा. हिसाब लगाने के बाद मुझे लगता है कि मैं यह कर सकता हूं. मेरे पास गैलेक्सी वॉच और गैलेक्सी बड्स पहले से हैं और अब मैं उनका इस्तेमाल करने के लिए बेसब्र हो रहा हूं क्योंकि मुझे इस चैलेंज के लिए तैयारी शुरू करनी है.”

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

 

66 वर्ष की डॉ. अंजनी कुमार कोडे सैमसंग हेल्थ एप का जमकर इस्तेमाल करती हैं और पहले कई ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने कहा, “मैं यह सोचकर रोमांचित हूं कि पहली बार भारत में सैमसंग मेंबर्स के लिए यह आयोजन किया जा रहा है. मुझे यकीन है कि पूरे देश से बड़ी तादाद में लोग इसमें हिस्सा लेंगे, जिसके कारण यह और भी चुनौतीपूर्ण बन जाएगा.”

 

सबसे ज्यादा कदम चलने वाले शीर्ष पांच प्रतिभागियों को गैलेक्सी वॉच और गैलेक्सी बड्स जीतने का मौका मिलेगा. बस इतना ही नहीं है! इस चैलेंज में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है. एक दिन छोड़कर एक दिन सैमसंग मेंबर एप पर क्विज होगा और जो सही जवाब देंगे, उन्हें कुछ शानदार गैलेक्सी वियरेबल्स जीतने का मौका मिलेगा.

 

‘मेक एव्री स्टेप काउंट’ इसी को तो कहते हैं. गैलेक्सी इंडिया एक्सप्लोरेथन के लिए पंजीकरण कराने हेतु https://contents.samsungmembers.com/share/redirect.html?dl=activity/loyalty/benefit?benefitId=_wykpkj3y6 पर जाएं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *