Wednesday , 29 September 2021

तालिबान लड़ाकों ने नार्दर्न अलायंस के 20 सहयोगियों को मौत के घाट उतारा

काबुल . अफगानिस्तान के पंजशीर घाटी में तालिबान ने 20 लोगों कीहत्या (Murder) कर दी है. मीडिया (Media) रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ितों में एक दुकानदार और दो बच्चों का पिता शामिल है. तालिबानी लड़ाकों ने उस पर नार्दर्न अलायंस को सिम कार्ड बेचने का आरोप लगाते हुए उसकीहत्या (Murder) कर दी. स्थानीय लोगों ने बताया कि वह तालिबान के आने के बाद भी नहीं भागा. तालिबान लड़ाकों ने उसे हिरासत में लिया और उस पर नार्दर्न अलायंस के लड़ाकों को सिम कार्ड देने का आरोप लगाया. उसने बताया कि वह एक गरीब दुकानदार है और उसका इस जंग से कोई लेना-देना नहीं है. तालिबान ने नार्दर्न अलायंस को सिम कार्ड बेचने के गंभीर आरोप बताते हुए उसे गोलियों से भून डाला. तालिबान लड़ाकों नेहत्या (Murder) के बाद उसके शव को घर में डाल दिया.

  भारतीय सेना के अधिकारी ने बनाया सबसे तेज सोलो साइकिलिंग का रिकॉर्ड

इस बीच, पंजशीर घाटी में तालिबान और नार्दर्न अलायंस के बीच अब भी छिटपुट संघर्ष जारी है. इससे पहले भी पंजशीर से एक वीडियो सामने आया था. जिसमें तालिबानी लड़ाके एक युवक को सड़क पर गोलियों से भून रहे हैं. युवक पर नॉर्दर्न अलायंस की सेना में शामिल होने का आरोप लगाया गया था. हालांकि मारे गए युवक ने तालिबानियों को अपना आईडी कार्ड दिखाया, लेकिन लड़ाकों ने उसे मानने से इनकार कर दिया.

  जाकिर नाइक ने तय कीं होने वाली बहू की शर्तें, लड़कियां बोली कहीं नहीं मिलेगी ऐसी दुल्हन

अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद तालिबान ने आम लोगों पर बदले की कार्रवाई न करने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद भी आम लोगों कीहत्या (Murder) किए जाने की खबरें लगातार आ रही हैं. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि वह महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करते हैं. उन्होंने मानवाधिकार हनन की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि पंजशीर में तालिबान लड़ाके किसी भी तरह का वॉर क्राइम नहीं कर रहे हैं. मुजाहिद ने मानवाधिकार संगठनों को पंजशीर आने औरहत्या (Murder) के आरोपों की जांच करने की इजाजत देने की बात भी कही.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *