शिल्पग्राम में तीन दिवसीय ‘‘शरद रंग 28 से, तरूणा व्यास व उनका दल देगा कथक की प्रस्तुति

उदयपुर (Udaipur). पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में तीन दिवसीय शास्त्रीय नृत्य व संगीत समारोह ‘‘शरद रंग’’ का आयोजन 28 से 30 जनवरी तक किया जावेगा जिसमें कथक, भरतनाट्यम तथा सुगम व शासत्रीय संगीत की प्रस्तुति होगी.

केन्द्र निदेशक श्रीमती किरण सोनी गुप्ता ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि हमारे यहां ऋतुओं का आनन्द कलाओं के साथ उठाने की परंपरा रही है. वहीं हमारी कलाओं में ऋतुआंे का वर्णन और समावेश हमारे कलाकारों ने श्रेष्ठ ढंग से किया है. शास्त्रीय कलाओं को लोगों के समक्ष प्रस्तुत करने तथा लोगों में कला के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिये केन्द्र द्वारा हर वर्ष ‘‘शरद रंग’’ का आयोजन किया जाता है.

  महासीर मछली का संरक्षण एवं संवर्धन

उन्होंने बताया कि 28, 29 तथा 30 जनवरी को शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में आयोजित तीन दिवसीय के पहले दिन जयपुर (jaipur)की प्रख्यात नृत्यांगना तरूणा व्यास व उनकी सहनेत्रियों द्वारा ‘‘कथक की प्रस्तुति दी जावेगी. उत्सव के दूसरे दिन 29 जनवरी को अहमदाबाद (Ahmedabad) की ख्यातनाम नृत्यांगना शीतल मकवाना व उनका दल भरत नाट्यम की प्रस्तुति देगा. उत्सव के आखिरी दिन गोवा की उभरती गायिका मुग्धा गावकर शास्त्री, उपशास्त्रीय तथा सुगम संगीत प्रस्तुत करेंगी. इस आयोजन में प्रवेश निःशुल्क होगा वहीं यह आयोजन कोविड-19 (Covid-19) के प्रोटोकॉल के अनुसार होगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *