Wednesday , 20 January 2021

टाटा सफारी की होगी दमदार वापसी, जबरदस्त लोकप्रियता को देखते हुए लिया निर्णय

नई दिल्ली (New Delhi) . जानीमानी स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स ने नये साल को ख़ास बनाने के लिए अपनी अपनी आगामी फ्लैगशिप एसयूवी के साथ अपने आइकॉनिक ब्राण्ड सफारी को वापस लाने की घोषणा की है. चर्चा है कि कंपनी फुल साइज एसयूवी लॉन्च करने वाली है जिसका कोड नाम ग्रैविटास है, हालांकि अब कंपनी इसे टाटा सफारी के नाम से मार्केट में उतारेगी. दरअसल सफारी को देश भर में काफी पसंद किया गया था और आज भी आपको सड़कों पर ये दमदार एसयूवी दिख जाएगी. इस एसयूवी की जबरदस्त लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसे दोबारा से लेकर आ रही है. दरअसल पहले टाटा मोटर्स अपनी हैरियर एसयूवी के 7 सीटर मॉडल को ग्रैविटास के नाम से मार्केट में लेकर आने वाली थी लेकिन फिर इसे टाटा सफारी के नाम से भारत में लॉन्च करने का फैसला किया गया है.

  पेटीएम ने एफडी खोलने के लिए सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक से किया गठजोड़

जानकारी के अनुसार नई सफारी में सिंगल इंजन का ऑप्काशन मिलेगा. यह 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर इंजन होगा जो 168 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा. इस एसयूवी को 26 जनवरी को भारत में पेश किया जा सकता है. ये मॉडल पुरानी सफारी से आकार में बड़ा और कहीं ज्यादा स्टाइलिश और अग्रेसिव है. इसके साथ ही एसयूवी को बेहतरीन एक्स्टीरियर और इंटीरियर फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. नई टाटा सफारी ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ टाटा मोटर्स की अवार्ड विनिंग इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है जिसकी बदौलत ये बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम है. ओमेगार्क लैण्ड रोवर के प्रसिद्ध डी8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है, जो अपने आप में पूरी दुनिया के एसयूवी का गोल्ड स्टैण्डर्ड है. यह आर्किटेक्चर ड्राइव ट्रेन के अगले विस्तारों की अनुमति देता है, जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव और भविष्य में इलेक्ट्रिफिकेशन की संभावनाएं शामिल हैं.

  लक्ष्मी विलास बैंक के डीबीएस में विलय को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती

अपनी आगामी एसयूवी की ‘टाटा सफारी’ के रूप में फॉर्मल ब्रांडिंग की घोषणा करते हुए टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट (पीवीबीयू) के प्रेसिडेन्ट शैलेश चंद्रा ने कहा था कि, ‘‘हम अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सफारी को दोबारा प्रस्तुत करके बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं और काफी खुश हैं. सफारी एक आइकॉनिक ब्राण्ड है, जिसकी बड़ी फॉलोइंग है और यह दो दशकों से ज्यादा समय से भारत की सड़कों पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय एसयूवी रही है. अपने नये अवतार में सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और मस्तीस पसंद ग्राहकों को लुभाएगी, जिन्हें अनूठे अनुभव और एडवेंचर की तलाश है. इसका डिजाइन, परफॉर्मेंस, विविधता, फीचर्स और लंबे समय तक चलने वाली बिल्ड क्वालिटी कभी ना खत्म. होने वाला आनंद देने के लिये एसयूवी लाइफस्टाइल को मजबूत करती है. हमें विश्वास है कि इस सफारी के लॉन्च होने से बाजार को फिर से नई ऊर्जा मिलेगी और इसका कल्टल स्टे टस और प्रसारित होगा.’’

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *