Thursday , 25 February 2021

विधायक के ठिकानों से टैक्स चोरी के दस्तावेज जब्त, डागा के 20 ठिकानों पर आयकर ने की एक साथ कार्रवाई


भोपाल (Bhopal) . प्रदेश के बैतूल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक निलय डागा के कई ठिकानों पर कल आयकर ‎विभाग की छापामार कार्रवाई के बाद भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए हैं. ये दस्तावेज टैक्स चोरी से संबं‎‎धित बताए जा रहे हैं. कल आयकर विभाग द्वारा तीन राज्यों मध्य प्रदेश, बंगाल और महाराष्ट्र (Maharashtra) के पांच शहरों में 20 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई. इस दौरान टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज बड़ी मात्रा में जब्त किए गए.

छापे बैतूल, सतना, मुंबई (Mumbai) , सोलापुर और कोलकाता (Kolkata) में मारे गए. कार्रवाई के दौरान टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए थे. गुरुवार (Thursday) देर शाम तक दस्तावेजों की छानबीन जारी थी. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीमों ने बैतूल में विधायक डागा के कमानी गेट के पास स्थित आवास, खेड़ी रोड पर परसोड़ा स्थित वेयर हाउस व बीज उत्पादक समिति, इटारसी रोड सदर स्थित बैतूल आइल प्राइवेट लिमिटेड, निजी स्कूल और पुराने आवास के कार्यालय में छानबीन की. सतना में राइस व आइल मिल और महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर व बंगाल के कोलकाता (Kolkata) स्थित ठिकानों पर भी कार्रवाई की.

  चीन की हर चाल पर भारत की नजर

डागा परिवार का महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर और मुंबई (Mumbai) में काली मिर्च और हल्दी का कारोबार है. बैतूल के जिला आयकर अधिकारी राजेंद्र चौहान ने बताया भोपाल (Bhopal) से पहुंची टीम 6 स्थानों पर जांच पड़ताल कर रही है. कार्रवाई पूरी होने के बाद ही कोई जानकारी दी जा सकेगी. सूत्रों के मुताबिक छापे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग की टीम नेटलिंक समिट के पोस्टर लगे वाहनों से पहुंची थी. कांग्रेस विधायक से जुड़ा मामला होने के कारण मौके पर भारी पुलिस (Police) बल तैनात किया गया है.मालूम हो ‎कि निलय पूर्व विधायक विनोद डागा के पुत्र हैं, जिनका पिछले दिनों निधन हो गया था. उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता था. जानकारी के अनुसार डागा की गिनती प्रदेश के बड़े तेल कारोबारियों में होती है. आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के मामले में उनकी फैक्ट्री, स्कूल, वेयर हाउस समेत अन्य ठिकानों पर कार्रवाई की.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *