तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन को दो सप्‍ताह के लिए बढ़ाने का सुझाव दिया


नई दिल्ली (New Delhi) . तेलंगाना के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोविड-19 (Kovid-19) के खिलाफ देश का एकमात्र हथियार लॉकडाउन (Lockdown) है और वह प्रधानमंत्री से इसकी अवधि को बढ़ाने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी है. सीएम ने कहा, ‘मैं देश में लॉकडाउन (Lockdown) को 15 अप्रैल के बाद भी बढ़ाने के पक्ष में हूं क्योंकि हम आर्थिक समस्या से उबर सकते हैं लेकिन हम जानें फिर से रिकवर नहीं कर पाएंगे.’ सीएम ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हैं कि बिना किसी झिझक के वह लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला लें.

  शिवराज ने बताए सरपंच शब्द के नए मायने

ना सीएम ने सुझाव दिया कि 14 अप्रैल के बाद, दो सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन (Lockdown) एक्‍सटेंड किया जाए. उन्‍होंने एक BCG रिपोर्ट का संदर्भ दिया जिसमें 3 जून तक लॉकडाउन (Lockdown) का सुझाव दिया गया था. राज्‍य ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. ऐसी अटकलें हैं कि पंजाब भी लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के विषय में फैसला ले सकता है. तमिलनाडु सीएम ई पलनीस्‍वामी ने लॉकडाउन (Lockdown) खत्‍म करने को लेकर साफ जवाब नहीं दिया. असम और महाराष्‍ट्र ने इसपर कुछ दिन में फैसला लेने की बात कही है.

  झारखंड में 28 नये कोरोना पॉजिटिव मिले,संख्या बढ़कर 405हुई

उत्‍तर प्रदेश में भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रह सकता है. प्रदेश सरकार (Government) के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा है कि अगर कोरोना (Corona virus) का एक भी मामला प्रदेश में रहेगा तो लॉकडाउन (Lockdown) नहीं खोला जाएगा. इससे पहले, सीएम योगी का एक बयान आया था जिसमें उन्‍होंने चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन (Lockdown) खत्‍म करने के सुझाव मांगे थे.

लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर किसी फैसले का इशारा प्रधानमंत्री मोदी ने भी दिया है. सोमवार (Monday) को कैबिनेट मीटिंग के दौरान उन्‍होंने केंद्रीय मंत्रियों से एक प्‍लान तैयार करने को कहा है. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद, चरणबद्ध तरीके से सरकारी ऑफिस खोले जा सकते हैं. हालांकि ऐसा उन्‍हीं जगहों पर किए जाने का प्‍लान होगा जहां कोरोना (Corona virus) के ज्‍यादा मरीज नहीं हैं. पीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से पार्टी के 40वें स्‍थापना दिवस पर बात करते समय यह भी कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग लंबी चलने वाली है.

  रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित

Check Also

भारत चीन सीमा पर चीनी सेना का भारी जमावड़ा, भारत ने भी बढाए सैनिक

नई दिल्ली (New Delhi). भारत-चीन सीमा पर पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना का भारी जमावड़ा …