मुंबई में विवाह समारोह में पहुंचे दस गुना ज्यादा मेहमान, कोरोना गाइडलाइन तोड़ने पर केस दर्ज

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस (Police) और स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया है. कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से पुलिस (Police) और स्थानीय प्रशासन ने पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) और विशेष रूप से मुंबई (Mumbai) में कड़े कदम उठाए हैं. वकोला पुलिस (Police) ने निर्धारित सीमा से अधिक लोगों के एकत्र होने के आरोप में कलिना स्थित तीन मैरिज हॉल और बैंक्वेट हॉल के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
कोरोना सुरक्षा मापदंडों के उल्लंघन को लेकर बृहन्मुंबई (Mumbai) नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई.

  मारु‎ति सुजकी की कारें 22,500 तक हुई महंगी

बीएमसी अफसरों ने कहा है कि शुक्रवार (Friday) को कलिना में सीएसटी रोड पर स्थित तीन मैरिज हॉल और बैंक्वेट हॉल में तीन शादी समारोह आयोजित किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बीएमसी के अधिकारियों ने मौके का औचक मुआयना किया. इस दौरान पाया गया कि शादी समारोह में 300 और 500 से ज्यादा लोग एकत्रित थे. बीएमसी के नियमों के मुताबिक शादी समारोह में सिर्फ 50 मेहमानों को ही आने की अनुमति है.

  दिल्ली में 24 हजार कोरोना केस आए तो केजरीवाल ने कहा स्थिति गंभीर और चिंताजनक

औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे बहुत से मेहमानों ने मास्क नहीं लगा रखा था. वे बिना मास्क लगाए ही घूम रहे थे. लोगों से बातचीत कर रहे थे. समारोह का वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद बीएमसी अफसरों ने पुलिस (Police) में मामला दर्ज कराया.

  एक हजार रुपये के चालान के आदेश के बाद भी लोग नहीं पहन रहे मास्क

तीन मैरिज और बैंक्वेट हॉल के प्रबंधकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मुंबई (Mumbai) में कोरोना मामलों में वृद्धि के साथ बीएमसी और पुलिस (Police) अधिकारियों ने बड़ी सभाओं के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. पिछले हफ्ते, तीन स्थानों पर बीएमसी अधिकारियों ने मुंबई (Mumbai) में कोरोना के सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए दूल्हे और दुल्हन के माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज किया था.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *