गलती से 30 किलो कोकीन खा गया था भालू, अब उस पर बनेगी फिल्म

लॉस एंजिल्स . दुनिया की कई बेहतरीन फिल्में रियल लाइफ कहानियों पर आधारित रही हैं, लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि एक ऐसे भालू पर भी फिल्म बनेगी जिसने गलती से लगभग 30 किलो कोकीन ड्रग खा लिया था. इस फिल्म का नाम कोकीन बीयर होगा और इस फिल्म को हॉलीवुड डायरेक्टर एलिजाबेथ बैंक्स निर्देशित कर सकती हैं. यह फिल्म साल 1985 में हुई एक घटना पर आधारित है. ड्रग्स स्मगलर एंड्रयू थॉर्टन ने मेक्सिको से उड़ान भरते हुए अमेरिका के जॉर्जिया में कोकेन के कुछ पैकेट फेंके थे. इनमें से एक पैकेट जॉर्जिया के चट्टूची नेशनल पार्क में गिर गया था और इस पैकेट को गलती से इस भालू ने खा लिया और कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई थी.

  जानिए मंगलवार का राशिफल

एक मेडिकल वर्कर ने इस भालू के बारे में बात करते हुए कहा था कि इस भालू ने बहुत ज्यादा कोकीन ले ली थी और धरती पर कोई ऐसा प्राणी नहीं है जो इतना कोकेन खाने के बाद जिंदा बचा हो. स्मग्लर बनने से पहले एंड्रयू ने नारकोटिक्स पुलिस (Police) में भी काम किया था. उसने वकालत की पढ़ाई भी की थी. जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन्स की रिपोर्ट के अनुसार, 40 साल का एंड्रयू भी अपने प्लेन को ऑटोपायलट करने के बाद प्लेन से कूद गया था लेकिन चूंकि उसका पैराशूट नहीं खुल पाया था इसलिए उसकी मौत हो गई थी. एंड्रयू के पास से साढ़े हजार रूपए कैश, गन और चाकू मिले थे.

  कोरोना टीके में मिलावट कर इसकी ताकत बढ़ाएगा चीन

उसने बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहनी हुई थी और इसके अलावा वह नाइट विजन गॉगल्स लगाए हुए था. एंड्रयू और भालू की मौत उस दौर में काफी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही थी. इस फिल्म की स्क्रिप्ट जिमी वॉर्डन ने लिखी है जो इससे पहले द रूममेट और द बेबीसिटर जैसे प्रोजेक्ट्स के साथ जुड़े रहे हैं. वही इस फिल्म को फिल लॉर्ड और क्रिस मिलर प्रोड्यूस कर रहे हैं. यह पहली बार होगा जब ये दोनों सेलेब्स यूनिवर्सल पिक्चर्स के साथ काम कर रहे हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *