कृषि ऋण माफ़ी योजना को लेकर जागरूकता रथ को उपायुक्त ने दिखाई हरी झंडी

हजारीबाग . मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन द्वारा 29 दिसंबर’ को कृषि ऋण माफी योजना का शुभारंभ किया गया. इसी क्रम में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना को लेकर उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने मंगलवार (Tuesday) को जागरूकता रथ नए समाहरणालय भवन परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना कियाद्य यह जागरूकता रथ पूरे सप्ताह हजारीबाग जिले के सभी प्रखंडों में लोगो को इस योजना के लाभ लिए जागरूक करेगाद्य इस योजना के अंतर्गत 31 मार्च 2020 तक के मानक फसल ऋण (केसीसी)बकाया खाते में 50 हज़ार तक का बकाया राशि माफ किया जाना है.

मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि इस योजना में एक परिवार के एक सदस्य को ऋण माफी का लाभ मिलेगा,कृषि ऋण माफी योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को स्वघोषणा पत्र भरना होगा जिसके लाभूक को अपना केसीसी खाता नंबर (बैंक (Bank) एवं खाता का नाम सहित)आधार नंबर,पारिवारिक राशन कार्ड नंबर,मोबाइल नंबर देना होगाद्य लाभुकों की उम्र सीमा 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिएद्य इस योजना में हजारीबाग जिला के सभी रैयत-गैर रैयत होंगे जो इस जिला के किसी भी बैंक (Bank) से केसीसी ऋण लिए होंद्य

इस अवसर पर डीडीसी अभय कुमार सिन्हा,बरही एसडीओ ताराचंद कुमार,प्रशिक्षु आईएएस सौरभ भुवानिया व जिला कृषि पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *