Thursday , 21 October 2021

विपक्ष की दोहरी मानसिकता स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं : पांडेय

चंदौली . चंदौली के सांसद (Member of parliament) व केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर (doctor) महेंद्र नाथ पांडेय ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कांग्रेस नेता राहुल गांधी अधकचरे ज्ञान को कांग्रेस समेत पूरा देश झेल रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष की दोहरी मानसिकता स्वस्थ लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का शाब्दिक ज्ञान बहुत कमजोर है. उन्हें यही नहीं पता होता कि वह जो बोल रहे हैं उसका अर्थ क्या है.

राहुल का अंग्रेजी का ज्ञान कमजोर है और हिंदी का ज्ञान उससे भी अधिक कमजोर कि वह जो शब्द बोलते हैं, उनको उसका अर्थ नहीं मालूम होता है. ऐसे शब्दों का उपयोग एक पुराने दल के वरिष्ठ नेता को शोभा नहीं देता. वह अपने अधकचरे ज्ञान की वजह से अपनी पार्टी के लिए आए दिन कोई न कोई समस्या खड़ी करते रहे हैं, कांग्रेस भी झेल रही है और उनके बयानों को हम लोग भी झेल रहे हैं.

  ग्रामीण क्षेत्रों में वृद्धि को गति देने पीएंडजी इंडिया ने 500 करोड़ के फंड का ऐलान किया

अखिलेश यादव के ईवीएम और डीएम को लेकर दिए बयान पर महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि ​समाजवादी पार्टी जब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शासन में रही तब बेईमानी और सरकारी तंत्र के दुरुपयोग की बातें आज भी लोगों के जहन में ताजा हैं. योगी आदित्यनाथ की सरकार का, केंद्र सरकार (Central Government)का, हमारी पार्टी का लोकतंत्र में द्रढ़ विश्वास है. विपक्षी दलों की हर अच्छी-बुरी बात का विरोध करने की आदत हो गई है. वे जब चुनाव जीतते हैं तो ईवीएम की आलोचना नहीं करते, लेकिन जब चुनाव नतीजे उनके पक्ष में नहीं जाते, तो वे ईवीएम में गड़बड़ी का शोर मचाने लगते हैं. आप देख सकते हैं कि उनका जनसरोकारों से नाता खत्म होता जा रहा है और इसी क्रम में देश की जनता उन्हें नकारती जा रही है. वे अपनी दुर्दशा के लिए अपनी नीतियों को नहीं, भाजपा को दोषी ठहराते हैं. यह अजीब स्थिति है.

  नीति आयोग ने भारत का भू-स्थानिक ऊर्जा मानचित्र लांच किया

गोमती नदी किनारे विश्वकर्मा भगवान की मूर्ति लगवाने के अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा कि हमारी राह पर सब लोग चल रहे हैं. ऐसे कदमों का स्वागत है. देश के महापुरुषों का सम्मान करना ऋषि-मुनियों का सम्मान करना विश्वकर्मा भगवान का सम्मान करना अच्छी बात है. पहले भले ही ध्यान नहीं दिया, लेकिन अब ऐसे काम किए जाने चाहिए. यहां देखने की बात यह है कि हम जो रास्ते निर्धारित करते हैं, विपक्षी उस पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बदलाव स्थाई होना चाहिए, केवल चुनाव के दौरान लोगों को भ्रमित करने के लिए नहीं होना चाहिए.

  उत्तराखंड में सैलाब का यूपी तक कहर पानी भरने से दिल्ली-लखनऊ हाईवे बंद

संवाददाताओं से बातचीत के पहले पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किए गए भारी उद्योग मंत्री और चंदौली के सांसद (Member of parliament) डॉ महेंद्र पांडेय ने डीडीयू नगर स्थित गुरुद्वारे में अरदास करते हुए पीएम मोदी के दीर्घायु होने की कामना की. इस अवसर पर सिख समाज के लोगों ने केंद्रीय मंत्री को तलवार भेंट कर सम्मानित किया.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *