हिंदुस्तान जिंक द्वारा प्ले ग्राउण्ड का शिलान्यास : ग्राम पंचायत मटून ग्रामवासियों को उपलब्ध होगी प्ले ग्राउण्ड की सुविधा

उदयपुर (Udaipur). हिंदुस्तान जिंक सदैव अपने कार्यक्षेत्र के आस- पास समुदाय एवं समग्र ग्रामीण विकास हेतु आधारभूत एवं आवश्यकता आधारित सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध रहा है. इसी क्रम में उदयपुर (Udaipur) शहर के निकट ग्राम पंचायत मटून में प्ले ग्राउण्ड का शिलान्यास किया गया. शिलान्यास कार्यक्रम में ग्राम पंचायत मटून के स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए. मटून ग्राम पंचायत के सरपंच लोकेश गमेती, हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) के डा. एस. के. वशिष्ट एवं खान प्रबन्धक रवि दवे ने विधिवत भूमि पूजन कर प्ले ग्राउण्ड के कार्य का शिलान्यास किया.

  वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का अपमान करने वाले का मुँह काला करना चाहिए - समर सिंह बुंदेला

इस अवसर पर सरपंच श्री लोकेश गमेती ने प्रसन्नता एवं आभार प्रकट किया और हिन्दुस्तान जिंक द्वारा किये जा रहे सहयोग एवं योगदान की प्रशंसा की. उन्होंने बताया कि हिन्दुस्तान ज़‍ि‍ंक पहले भी सीएसआर के तहत समुदाय एवं ग्रामीण विकास के लिए आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराता रहा है. निश्चितरूप से इस प्ले ग्राउण्ड के निर्माण से मटून पंचायत के बच्चे एवं सभी उम्र के लोग लाभान्वित होगे. साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त कि हिन्दुस्तान जिंक का आगे भी इसी तरह सहयोग एवं योगदान मिलता रहेगा, जिससे ग्रामीणों का विकास सुनिश्चित होगा. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक मटून माइन के पुनः संचालन के लिए प्रयासरत् है और आशा है कि भविष्य में खदान पुनः आररम्भ हो सकेगी जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार से आजीविका मिल सकेगी.

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) के एसोसिएट जनरल मैनेजर, डा. एस.के. वशिष्ट ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) सदैव अपने कार्यक्षेत्र के आस- पास के समुदाय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के विकास हेतु अनेकों कार्य किये है और हमारा प्रयास है कि फिर से मटून माइन का पुनः संचालन सभी के प्रयास से संभव हो सके और अधिक से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार मिल,े जिससे उनकी आजीविका में सुधार हो. इसके लिए हिन्दुस्तान ज़‍ि‍ंक के प्रयासों के साथ साथ स्थानीय लोगों का सकारात्मक सहयोग मिलना अत्यन्त आवश्यक एवं महत्वपर्णू है. उन्होनें कहा कि प्ले ग्राउण्ड के शिलान्यास में सरपंच गमेती का प्रयास एवं सहयोग सराहनीय है. हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) का प्रयास रहेगा कि यह कार्य जल्दी से जल्दी पूरा हो और सभी उम्र के स्थानीय ग्रामीणवासी इससे लाभान्वित हो सके.

  डबोक एयरपोर्ट से कोरोना पोजेटिव भागा, इंडिगो एयरलाइंस सहित 3 के खिलाफ FIR

इस अवसर पर हिन्दुस्तान ज़‍ि‍ंक मटून माइन के खदान प्रबन्धक रवि दवे, सीएसआर टीम सहित गांव के बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *