पृथ्वी और मयंक पदार्पण मैच में ही सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाली चौथी भारतीय जोड़ी


हैमिल्टन. युवा मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने यहां न्यूजीलैंड के साथ पहले एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में भारतीय टीम की पारी की शुरुआत की. मयंक और पृथ्वी ने इसी के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया है. एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में यह चौथा अवसर है जब किसी भारतीय जोड़ी ने पारी की शुरुआत करते हुए पदार्पण भी किया था. भारत ने अपना एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारत के की ओर से सुनील गावसकर और सुधीर नाइक ने पारी की शुरुआत की थी.

  न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर हर प्रारुप में 100 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

वहीं भारत के लिए पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर ने 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में पारी की शुरुआत की थी और साथ ही अपने एकदिवसीय मैच भी खेले थे. साल 2016 में करुण नायर और केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सलामी जोड़ी की भूमिका अपने पहले ही मैच में निभायी थी. पृथ्वी और मयंक ने शुरुआत तो अच्छी की पर वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. पृथ्वी 21 गेंद पर 20 रन बनाकर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हुए. वहीं 32 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर पेवेलियन लौटे.

  खेलो इंडिया विश्वविद्यालय प्रतियोगिता का पीएम करेंगे शुभारंभ

पृथ्वी ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं और वहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 237 रन बनाए हैं. दूसरी ओर मयंक ने 9 टेस्ट मैचों में 872 रन बनाए हैं. उनका बल्लेबाजी औसत भी 56.62 का रहा है. उन्होंने अभी तक टेस्ट में तीन शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं.

  ग्लूस्टरशायर की ओर से खेलेंगे पुजारा

Check Also

76वें अखिल भारतीय रेलवे फुटबाल चैम्पयिनशिप (लीग फेज) का आयोजन

उदयपुर. 76वें अखिल भारतीय रेलवे फुटबाल चैम्पयिनशिप (लीग फेज) का आयोजन 23 फरवरी से 4 …