नि:शुल्क कोचिगं सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी-सिन्हा


जयपुर (jaipur) . विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने नई पहल करते हुए जयपुर (jaipur)में 10वीं कक्षा के राजस्थान (Rajasthan)बोर्ड के विद्यार्थियों को रिमीडीएल क्लास के माध्यम से विज्ञान एवंगणितकी नि:शुल्क कोचिगं सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. यह सुविधा विद्यार्थियों को 30 नवम्बर से सैटकॉम आईजीपीआरएस में प्रात: 10:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक उपलब्ध कराई जाएगी. यह जानकारी शासन सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी श्रीमती मुग्धा सिन्हा ने दी.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

श्रीमती सिन्हा ने बताया कि विभाग द्वारा शुरू किए गए इस कार्यक्रम के द्वारा विद्यार्थियों में विज्ञान एवंगणितके स्तर को बेहतर करना है तथा समाज में कई ऐसे विद्यार्थी है जो अभाव के कारण अच्छी सुविधाओं से वंचित रहते है. ऐसे विद्यार्थियों को रिमीडिएल क्लास के माध्यम से विभिन्न विषय में उनके स्तर को उच्च करना है ताकि उन्हें भविष्य में पढ़ाई का बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध हो सके.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

उन्होंने बताया कि 30 नवम्बर, 7 दिसम्बर एवं 14 दिसम्बर को विज्ञान विषय पर विशेषज्ञों के द्वारा विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा तथा विद्यार्थियों की सुविधा के अनुसार उनको रिकार्डेड वीडियो भी उपलब्ध कराए जाएंगे तथा विषय के जानकार के भी संपर्क नम्बर उपलब्ध कराएं जाएंगें ताकि समस्या आने पर विद्यार्थी संपर्क कर समाधान ले सके.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें