भारत की दरियादिली इमरान खान के विमान को अपने वायु क्षेत्र में घुसने की इजाजत दी

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए पाकिस्तान को अपने वायुसीमा में घुसने की इजाजत दी है. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए भारत ने अपने वायुक्षेत्र का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है. इमरान खान श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर जा हे हैं. बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान श्रीलंका की संसद को संबोधित करने वाले थे.

  भारत चौथा टैैस्ट जीत कर वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में

लेकिन उसके नापाक इरादों को भांपते हुए श्रीलंका ने उनके भाषण को ही रद्द कर दिया. श्रीलंका ने भारत के साथ संबंधों में टकराव से बचने के लिए भाषण रद्द किया. यह संबोधन 24 फरवरी को होना था. श्रीलंकाई मीडिया (Media) रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के साथ संबंध खराब होने के डर से श्रीलंका ने पाकिस्तानी पीएम के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 13 मार्च 2015 को श्रीलंका की संसद को संबोधित किया था.

  कोरोना के मद्देनजर बाइडेन प्रशासन ने दिए बेड संख्या बढ़ाने के निर्देश, आव्रजक बच्चों की होगी देखभाल

पिछले कुछ महीनों में श्रीलंका में मुस्लिम विरोधी भावनाएं पैदा हुई हैं क्योंकि बौद्ध लोग मस्जिदों में जानवरों की बलि जैसे मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं. इस वजह से उम्मीद जताई गई कि इमरान खान श्रीलंका की यात्रा के दौरान मुस्लिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते थे. उन्होंने पिछले साल अफगानिस्तान की यात्रा के दौरान कुछ इसी तरह का कार्ड खेला था.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *