Friday , 26 February 2021

वेब सीरीज़ ‘तांडव’ के निर्माताओं ने शो में बदलाव करने का निर्णय लिया

नई दिल्ली (New Delhi) . अमेज़ान प्राइम की वेब सीरीज़ ‘तांडव’ को लेकर उठे विवाद के बाद इस वेब सीरीज के निर्माताओं ने शो में बदलाव करने का निर्णय लिया है. इस मामले में लखनऊ (Lucknow) और मुंबई (Mumbai) में एफआईआर (First Information Report) दर्ज हुई हैं. इनमें इस वेब सीरीज़ पर सामाजिक द्वेष और अशांति फैलने का आरोप लगाया गया है. 15 जनवरी को अमेज़ान प्राइम पर रिलीज़ हुई सैफ़ अली खान की वेब सीरीज़ ‘तांडव‘ को लेकर 17 जनवरी को अमेज़ान प्राइम की इंडिया हेड के अलावा फ़िल्म के निर्माता और निर्देशक सहित पांच लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई गई है. इस एफआईआर (First Information Report) में हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक़ उड़ाने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

  बेशर्मी की हदें पार : 62 साल के पाकिस्तान के बुजुर्ग सांसद ने की 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी

‘तांडव’ के निर्माताओं ने केस दर्ज होने के बाद बिना शर्त माफी मांगी है. इस संबंध में जारी बयान में कहा गया है, ‘वेबसीरीज की कास्‍ट और क्रू का किसी भी व्‍यक्ति, जाति, समुदाय, संस्‍थान, धर्म या धार्मिक विचार का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था. ‘तांडव’ की स्‍टार कास्‍ट और क्रू ने लोगों की ओर से इस बारे में जताई गई चिंताओं का संज्ञान लिया है और यदि इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो हम बिना शर्त माफी मांगते हैं.’इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया है.

  पश्चिम बंगाल : ममता की राह आसान नहीं

वेब सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में गिरफ्तारी की चेतावनी दी थी. इस मामले में दर्ज शिकायत में कहा गया है’पहले एपिसोड में 17वें मिनट में हिंदू देवी-देवताओं को बेहद विद्रूप ढंग से रूप धारण कर धर्म से जोड़कर अमर्यादित तरीके सेबोलते हुए दिखाया गया है. निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है, जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है.’

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *