IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा


नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेगी. यह कहना है आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर मोहित शर्मा का. शर्मा का कहना है कि ‘आईपीएल जीतना है तो आपके घरेलू खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अहम हो जाता है. मेरी समझ से दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में घरेलू खिलाड़ियों की सबसे मजबूत फौज है.

हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही मिश्रण है.’ मोहित ने आगे कहा, ‘बीते सीजन में भी दूसरी टीमों की आम धारणा यह थी कि दिल्ली कैपिटल्स सबसे क्षमतावान टीम थी और यह सब सिर्फ उसके युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के कारण सम्भव हो सका था.’ हरियाणा के बल्लभगढ़ के निवासी मोहित अरुण जेटली स्टेडियम (पहले फिरोजशाह कोटला स्टेडियम) उनका होम ग्राउंड है. मोहित बोले, ‘मैं कोटला में 16 साल की उम्र से खेल रहा हूं. जब मैंने देखा कि दिल्ली कैपिटल्स ने मुझे इस सीजन के लिए चुन लिय है तो मैं इस बात को लेकर खुश था कि चलो अंतत: मुझे अपनी होम टीम के लिए खेलने का मौका मिला.’ मोहित ने कहा, ‘मैं अभी जिस मुकाम पर हूं, वहां अच्छा मर्गदर्शन मेरे करियर की दिशा बदल सकता है.

  गोपीचंद, धनराज भी कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए सामने आये

मैं पोंटिंग और उनके बाकी के कोचिंग स्टाफ से काफी कुछ सीखने को लेकर सचमुच बड़ा रोमांचित हूं.’ मोहित 2016 से 2018 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले. 2019 में सीएसके ने उन्हें दोबारा चुना. मोहित के नाम 91 आईपीएल विकेट हैं और वह पावरप्ले में टूनार्मेंट के सबसे इफेक्टिव गेंदबाजों में से एक हैं. घरेलू क्रिकेट मे अपनी कंसीटेंसी की वजह से मोहित को 2013 में भारतीय टीम में शामिल किया गया. मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे मैचों में 31 और 8 टी20 मैचो में 6 विकेट लिए. यहां बता दें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित 2012-2013 रणजी सीजन के साथ चर्चा में आए थे.

  स्मिथ और वार्नर के बाहर होने से जीता भारत : वकार

इसी के बाद चेन्नै सुपर किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था. मोहित ने 15 मैचों में 20 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया. अगले सीजन में मोहित ने टूर्नमेंट में सबसे अधिक 23 विकेट लेकर आईपीएल का पर्पल कैप जीता. सर्जरी के बाद बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास कर रहे मोहित को दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ भी काम करने का बेसब्री से इंतजार है.

  दिव्या काकरान की तैयारी जारी,ओलिंपिक्स क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट में करना है प्रतिनिधित्व

Check Also

कोरोना के कारण मिले ब्रेक में आराम कर रहे मैककुलम

ऑकलैंड . न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और कोलकाता (Kolkata) नाइटराइडर्स (केकेआर) के कोच ब्रैंडन मैककुलम …