चौथे टेस्ट में बल्लेबाजों की सहायक होगी पिच !

अहमदाबाद (Ahmedabad) . भारत और मेहमान टीम इंग्लैंड के बीच 4 मार्च से शुरू होने होने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में यहां की पिच बल्लेबाजों की सहायक हो सकती है. ऐसे में इस मैच में बड़ा स्कोर बन सकता है. ऐसे में मेहमान टीम के लिए यह मैच आसान नहीं रहेगा क्योंकि भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली और आजिंक्य रहाणे सहित कई अन्य बेहतरीन बल्लेबाज हैं. भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है. इंग्लैंड टीम तीसरे टेस्ट में हार के साथ ही विश्व टेस्ट टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले से पहले ही बाहर हो गयी है.

  आईपीएल: धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को अकेले दम पर जिताया मैच

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार चौथे टेस्ट के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच बल्लेबाजों की सहायक होगी.
वहीं तीसरे टेस्ट के बाद अहमदाबाद (Ahmedabad) की पिच पर सवाल उठे हैं कि यह खराब हैं क्योंकि कोई भी टीम इसपर रन नहीं बना पायी है. वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद (Ahmedabad) में ही टी-20 मैच होंगे, साथ ही आईपीएल (Indian Premier League) के मैचों का भी आयोजन होगा और आगामी टी-20 विश्व कप के मैच भी खेले जाएंगे तो ऐसे में यहां पर टर्निंग पिच की उम्मीद नहीं की जा रही है.
बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि चौथे टेस्ट के लिए पिच अच्छी हो सकती है. ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होगी.

  इशांत शर्मा को क्या हुआ?: मैच नहीं खेल रहे

पिच जब बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी तो रोहित, कोहली और चैतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज इसका पूरा फायदा उठाते हुए बड़ा स्कार बनायेंगे.आमतौर पर तीसरे दिन से भारतीय पिचों पर टर्न देखने को मिलने लगता है. ऐसे में आर अश्विन और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर खतरनाक साबित होने के साथ ही इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. मेहमान टीम को इस दौरान विशेषज्ञ स्पिनरों की कमी खलेगी.
वहीं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने और सीरीज अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम को यह मैच ड्रॉ कराना होगा. वहीं दूसरी और इंग्लैंड टीम सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए इसे जीतना होगा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की दौड़ से वह पहले ही बाहर हो गयी है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *