आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा


हैम्लिटन. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और उसके नाम सात टेस्ट में 360 अंक हैं. इस प्रकार भारतीय टीम पहली बार हो रहे आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है और खिताबी दौड़ में सबसे आगे है.

वहीं टेस्ट में विशेषज्ञ बल्लेबाज रुप में पहचान बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत किसी भी मायने में एकदिवसीय या टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप जीतने से ज्यादा रहेगी. पुजारा ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘जब आप टेस्ट चैम्पियन बनेंगे, तो मैं कहूंगा कि यह एकदिवसीय या टी20 विश्व कप जीतने से बड़ा खिताब होगा. इसकी वजह है इसका खास प्रारूप.’ पुजारा ने कहा, अगर आप गुजरे जमाने के किसी महान क्रिकेट खिलाड़ी या मौजूदा क्रिकेटरों से भी पूछें, तो वे कहेंगे कि टेस्ट क्रिकेट खेल का सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है.

  वकार यूनिस बोले- विश्वकप-1996 में आमिर सोहेल के व्यवहार से सभी थे हतप्रभ

जब आप टेस्ट क्रिकेट के विश्व चैंपियन बनते हैं तो इससे बड़ा कुछ नहीं होता है.’ भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज पर 2-0 से जीत से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को 3-0 और 2-0 से हराया. पुजारा ने कहा, ‘ज्यादातर टीमों ने अपने घरेलू मैदानों में अच्छा प्रदर्शन किया है पर जब वे विदेशी धरती पर खेलती हैं तो उनके लिए यह आसान नहीं होता. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने लगी है. हमने अब विदेशों में श्रृंखला जीतना शुरू कर दिया है.’ टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के लिए विदेशों में जीतना सबसे जरुरी है.

  आईसीसी ने शेयर किया राहुल द्रविड़ का टेस्ट रिकॉर्ड

Check Also

रहाणे ने कहा, मेरी अंतररात्मा की आवाज है कि मैं वनडे प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करुंगा

नई दिल्ली (New Delhi). भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज …