खाद्य सुरक्षा अधिकारी और जिला कमांडेंट होमगार्ड के आवास से चोरी

DJH×ñÙÂéÚUè Ñ àæé·ý¤ßæÚU ·¤ô ¥æȤèâÚU ·¤æÜôÙè ×𢠿ôÚUè ·¤è ƒæÅUÙæ ·ð¤ ÕæÎ ×õ·ð¤ ÂÚU ÂãU颿𠰰âÂè ×ÏéßÙ ·é¤×æÚU ¨âãU, âè¥ô ¥ÖØ ÙæÚUæ؇æ ÚUæØ Îæ¢Øð ß ·¤ôÌßæÜ ÖæÙé ÂýÌæ ¨âãU ÕæØð¢Ð Áæ»ÚU‡æ

मैनपुरी ( ).जिला कमांडेंट होमगार्ड और खाद्य सुरक्षा अधिकारी के सरकारी आवास के शुक्रवार (Friday) को ताले तोड़कर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर खाद्य सुरक्षा अधिकारी (एफएसओ) की लाइसेंसी पिस्टल, 25 हजार रुपये और मोबाइल फोन चोरी कर ले गए.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके वर्मा और जिला कमांडेंट होमगार्ड संजय कुमार कलक्ट्रेट स्थित अवाबाग कॉलोनी स्थित सरकारी आवास में रहते हैं. शुक्रवार (Friday) को जिला कामांडेंट किसी काम से बाहर गए हुए थे. खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुबह करीब 11 बजे बाजार में निरीक्षण के लिए गए थे. इसी बीच मौका पाकर चोरों ने दोनों अधिकारियों के सरकार आवास के ताले तोड़कर चोरी की. दोपहर करीब दो बजे जब खाद्य सुरक्षा अधिकारी आवास पर पहुंचे तो ताला टूटा मिला.

  उत्तरप्रदेश में कोरोना विस्फोट, पिछले 24 घंटे में 27,357 नए मरीज मिले

उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस (Police) को दी. उन्होंने बताया कि चोर आवास में रखी उनकी लाइसेंसी पिस्टल, 25 हजार रुपये नकद और मोबाइल फोन सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं. जिला कमांडेंट के मौजूद न होने के चलते उनके यहां से चोरी हुए सामान के बारे में जानकारी नहीं हो सकी. 

  देश को दुखद हालत में छोड़कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लापता : संजय सिंह

फोरेसिंक टीम ने की जांच 

चोरी की जानकारी मिलने के बाद सीओ सिटी अभयनरायन राय, कोतवाल भानुप्रताप सिंह ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की. जांच टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट आदि लिए हैं. समाचार लिखे जाने तक चोरों का सुराग नहीं लग सका था. 

ड्यूटी पर नहीं था होमगार्ड 

जिला कमांडेंट के आवास पर सुरक्षा के लिए अलग-अलग समय में चार होमगार्ड तैनात रहते हैं. दोपहर के समय जिस होमगार्ड की ड्यूटी थी वह मौके पर नहीं था. पुलिस (Police) की जांच में यह तथ्य सामने आया है. होमगार्ड ने भी स्वीकार किया है कि उसे 12 बजे के करीब ड्यूटी पर आना था, लेकिन वह नहीं आ सका. 

  देश को दुखद हालत में छोड़कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लापता : संजय सिंह

वर्जन 

दो अधिकारियों के आवास से चोरी हुई है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पिस्टल और नकदी चोरी होने की जानकारी दी है. तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. पुलिस (Police) चोरों की तलाश में जुटी हुई है. 
-अभय नरायन राय, सीओ सिटी.

 

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *