IPL 14 में शायद ही टूट पाये ये रिकॉर्ड


मुम्बई (Mumbai) . आईपीएल (Indian Premier League) का 14 वां सत्र नौ अप्रैल से शुरु होने वाला है. आईपीएल (Indian Premier League) में खेलने के लिए दुनिया भर के खिलाड़ी आ रहे हैं. ऐसे में कई नये रिकॉर्ड बनने तय हैं. आईपीएल (Indian Premier League) के इन मुकाबलों के दौरान सभी टीमों के पास स्टार खिलाड़ी हैं जो अपनी ओर से बेहतर प्रदर्शन का पूरा प्रयास करेंगे. जिन खिलाड़ियों को भारी भरकम राशि देकर खरीदा गया है वे भी अपने को सही साबित करने पूरी ताकत लगा देंगे हालांकि इसके बाद भी कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ना आसान नहीं होगा.

विराट के एक सीजन में चार शतकः आईपीएल (Indian Premier League) के एक सत्र में 4 शतक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसका टूटना मुश्किल है. साल 2016 में कोहली ने 16 मैचों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए. तब उनका स्ट्राइक रेट 152.03 था.उन्होंने 4 शतक और सात अर्द्धशतक लगाए थे. निजी रूप से कोहली का यह शानदार प्रदर्शन था.
क्रिस गेल के नाबाद 175 रन : आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल टी20 में अपनी आतिशी पारियों के लिए जाने जाते हैं. पुणे (Pune) वारियर्स के खिलाफ गेल ने नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. इसमें 13 चौके और 17 छक्के शामिल थे. इसकी बदौलत आरसीबी ने पारी में 263 रन बनाए, जो आईपीएल (Indian Premier League) इतिहास का अधिकतम स्कोर है. साल 2013 के इस सीजन में आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी गेल जबरदस्त फॉर्म में थे. 16 मैचों में उन्होंने 708 रन बनाकर पर्पल कैप जीता. 175 रनों का उनका रिकॉर्ड टूटना इस बार भी कठिन है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

एक ओवर में 37 रनः अक्सर एक ओवर में 20-25 रन पड़ जाते हैं. एक ओवर में अधिकतम 36 रन पड़ सकते हैं. वहीं एक ओवर में 37 रन बनना खास है. इसे शायद ही कभी तोड़ा जा सके. क्रिस गेल ने प्रशांत परमेश्वरम के एक ओवर में 37 रन बनाए थे. उन्होंने 3 चौके, चार छक्के इस ओवर में जड़े, एक रन नो बॉल से आया. 2011 के आईपीएल (Indian Premier League) में आरसीबी और कोच्चि टस्कर्स केरल (Kerala) के बीच मैच में यह वाक्या सामने आया था. केटीआर ने पहले बल्लेबाजी की और केवल 125 रन बनाए. गेल ने 16 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली. उन्होंने 12 मैचों में 608 रन बनाकर पर्पल कैप जीती. कोहली और डिविलियर्स के बीच 229 रनों की साझेदारीः 2016 के आईपीएल (Indian Premier League) में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी हुई. यह अब तक रिकॉर्ड है. विराट ने 109 और डिविलियर्स ने नाबाद 52 गेंदों पर 129 रन की पारी खेली. वहीं दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों-कोहली-डिविलियर्स के नाम है. यह साझेदारी नाबाद 215 रन की है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अल्जारी जोसेफ 12 रन पर 6 विकेटः मुंबई (Mumbai) इंडियंस की तरफ से खेलते हुए अल्जारी जोसेफ ने डेब्यू मैच में 12 रन देकर 6 विकेट लिए.ये आंकड़े आईपीएल (Indian Premier League) के तो बेस्ट हैं ही आईपीएल (Indian Premier League) डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के भी बेस्ट हैं. इससे पहले सोहेल तनवीर ने उद्घाटन सीजन में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे. 2019 लीग के 19वें मुकाबले में अल्जारी का यह जादुई स्पैल सामने आया.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *