स्मार्टफोन्स की डिमांड पूरी नहीं कर पा रही है यह कंपनी, आउट-ऑफ-स्टॉक हो चुके स्मार्टफोन्स


नई दिल्ली (New Delhi) . नई हुआवेई मेट 40 सीरीज के स्मार्टफोन्स की डिमांड को कंपनी पूरा नहीं कर पा रही है और सप्लाई चेन से लेकर प्रोडक्शन तक हुवावे को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. भारी डिमांड के चलते आउट-ऑफ-स्टॉक हो चुके स्मार्टफोन्स को लेकर कंपनी का कहना है कि जल्द ही नया स्टॉक बाजार में उतारा जाएगा. हालांकि, अगर मेट 40 सीरीज की डिमांड ऐसी ही रही तो कंपनी मार्केट में सप्लाई का फ्लो बरकरार नहीं रख पाएगी.

हुवावे फोन का प्रोडक्शन तेजी से नहीं कर पा रही है, इसकी सबसे बड़ी वजह इसमें मिलने वाला कंपनी का इन-हाउस हीसीलीकॉन कीरीन 9000 प्रोसेसर हकि यूनाइटेड स्टेट्स की ओर से लगाई गई पाबंदियों के चलते हुवावे कीरीन 9000 चिपसेट्स मैन्युफैक्चर नहीं कर सकता. इसका मतलब है कि कंपनी के पास लिमिटेड चिपसेट ही अवेलेबल हैं और उनके खत्म होते ही हुवावे और प्रोसेसर नहीं बना पाएगा. बिना प्रोसेसर के मेट 40 प्रो और मेट 40 प्रो प्लस के मार्केट में आने का सवाल ही नहीं उठता. हुवावे का हीसीलीकॉन कीरीन 9000 ऑक्टा कोर प्रोसेसर 24 कोर माली जी78 जीपीयू के साथ आता है और इसमें दो बड़े और दो छोटे एनपीयू भी मिलते हैं. इसमें हुवावे की सबसे एडवांस्ड आईएसपी टेक्नॉलजी दी गई है. ऐसा लगता है कि हुवावे को क्वालकॉम, सैमसंग और मीडिया (Media) टेक जैसे कंपनियों से प्रोसेसर मैन्युफैक्चर करने की परमिशन मिलने तक मेट 40 सीरीज के ज्यादा डिवाइसेज मार्केट तक नहीं पहुंच पाएंगे.

  केंद्र ने लगातार दूसरे दिन राज्यों को जारी की कोरोना वैक्सीन की नई खेप: स्वास्थ्य मंत्रालय

हालांकि यूएस हुवावे के साथ कंपनियों को बिजनस करने का लाइसेंस कुछ शर्तों के साथ दे रहा है और सैमसंग, मीडिया (Media) टेक की ओर से भी लाइसेंस के लिए अप्लाई किया गया है. बताया जा रहा है ‎कि टेक ब्रैंड हुवावे के स्मार्टफोन्स का कैमरा परफॉर्मेंस और हार्डवेयर के मामले में कोई जवाब नहीं. कंपनी हाल ही में अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज हुआवेई मेट 40 लेकर आई है. इस स्मार्टफोन को खूब पसंद किया जा रहा है और मार्केट में आते ही यह फोन आउट-ऑफ-स्टॉक हो गया है. कंपनी इस फोन के लिमिटेड यूनिट्स मार्केट में लेकर आई थी, जो तेजी से बिक गए और अब भी इसकी बंपर डिमांड है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *