Saturday , 27 February 2021

होली में घर आने वालों को पटना स्टेशन और एयरपोर्ट पर ही कराना होगी कोरोना जांच

पटना (Patna) . देश के 6 राज्यों में कोरोना संक्रमण में अचानक आई तेजी के बाद बिहार (Bihar) सरकार अलर्ट हो गई है. सभी जिलों में संक्रमित लोगों की पहचान के लिए टेस्टिंग का निर्देश दिया गया है. साथ ही मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने को भी कहा गया है. वहीं, होली में बाहर से आनेवाले लोगों को लेकर भी कई फैसले लिए गए हैं.

  106 साल की पद्मश्री अवार्डी पप्पाम्मल अम्मा ने सिर पर हाथ रख कर पीएम मोदी को दिया आशीर्वाद, वायरल हुई तस्वीर

पटना (Patna) की सिविल सर्जन विभा कुमारी सिंह ने कहा है कि अभी से डॉक्टरों (Doctors) की सूची तैयार की जा रही है, जिन्हें एयरपोर्ट से लेकर रेलवे (Railway)स्टेशनों और बस स्टॉप पर तैनात किया जाएगा. सीएस ने कहा कि जिला प्रशासन भी स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरह से मदद लेगा, ताकि बाहर से आए लोग जांच कराने से इनकार न कर सकें.

डॉक्टरों (Doctors) की टीम के साथ सभी सार्वजनिक जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस (Police) बल की तैनाती होगी जो बाहर से आने वाले लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग के साथ कोविड टेस्ट करेंगे, ताकि बिहार (Bihar) में खत्म हो चुकी संक्रमण की रफ्तार फिर से न बढ़े. महाराष्ट्र (Maharashtra) छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, केरल (Kerala) समेत कई राज्यों में आंकड़े बढ़ने लगे हैं. इन राज्यों में बड़ी संख्या में बिहारी लोग रोजगार और मजदूरी करते हैं. इनमें से बड़ी तादाद में लोग होली में घर लौटते हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है. प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिलों के सिविल सर्जन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पूरी व्यवस्था और संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक भी की. प्रधान सचिव ने सभी आइसोलेशन सेंटर और आईसीयू को तैयार रखने का निर्देश दिया है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *