जिन्हें जनता ने खारिज कर दिया है अब वे ‘भ्रम और झूठ के शस्त्र’ का इस्तेमाल कर रहे हैं : मोदी


नई दिल्ली . संशोधित नागरिकता कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन्हें जनता ने खारिज कर दिया है अब वे ‘भ्रम और झूठ के शस्त्र’ का इस्तेमाल कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘चुनावी राजनीति में जनता ने जिन्हें नकार दिया है, जिनकी बात को देश स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, उनके पास बहुत कम शस्त्र बचे हैं और उनमें से एक है भ्रम फैलाओ और झूठ फैलाओ. बार-बार हर चीज को एक रूप दे दो, रंग दे दो और अपने इकोसिस्टम में उनको हवा दे दे.’ मोदी ने कहा, ‘ऐसे समय में भाजपा कार्यकर्ता मानकर चलें कि माध्यमों से मदद मिलने की आशा कम है और हमारी ताकत तो लोगों से संवाद और संपर्क है. हमारे लिए और सक्रियता की आवश्यकता है और जन-जन तक पहुंचने की जरूरत है. आज भी ये लोग हमारे प्रति जनता के विश्वास को डिगा नहीं पाए हैं.’ उन्होंने सीएए के समर्थन से जुड़े भाजपा के कार्यक्रमों का हवाला देते हुए कहा, ‘इन दिनों 10-15 कार्यक्रम होते हैं और हमारे नेता जाते हैं और 50 हजार-एक लाख लोग आते हैं.

  एमएच 370 फ्लाइट को उसके कप्तान ने जानबूझ कर गायब किया: पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट

यह पता नहीं चलता है. जेपी नड्डा के नया भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी ग्रहण करने से जुड़े कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि नड्डा के नेतृत्व में पार्टी अपने विचारों को लेकर आगे बढ़ने वाली है, लेकिन भाजपा जैसे दल को विपक्षी दल से ज्यादा चुनौतियों का सामना आने वाले समय में करना होगा.’ प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि नड्डा अध्यक्ष के तौर पर यशस्वी होंगे और उनके नेतृत्व में पार्टी का विस्तार होगा. उन्होंने नड्डा के पदभार संभालने से जुड़े कार्यक्रम में कहा, ‘हम सबके लिए अत्यंत गौरव का विषय है कि राजनीति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले हैं, हम आज गर्व के साथ कह सकते हैं कि उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर भाजपा चल रही है और आगे भी राष्ट्र की आशा और आकांक्षा के अनुरूप अपने आप को ढालेगी.’

  प्रशांत किशोर ने पकड़ी अलग राह, लेकिन कोई नया सियासी दल नहीं बनाएंगे

उन्होंने कहा, ‘प्रारंभ से पार्टी का मत रहा है कि पार्टी का विस्तार होता चले और कार्यकर्ताओं का विकास भी होता रहे. उसी परंपरा का परिणाम है कि आज भी भाजपा को नयी नयी पीढ़ी मिलती जा रही है.’गृह मंत्री अमित शाह ने जगत प्रकाश नड्डा के पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त एवं अधिक व्यापक होगी. अमित शाह ने कहा, ‘जेपी नड्डा जी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त एवं और अधिक व्यापक होगी.

  कोरोना वायरस के कारण एपल के आईफोन की आपूर्ति प्रभावित हुई

Check Also

सीएए- मुस्लिम संगठनों द्वारा तमिलनाडु विधानसभा की घेराबंदी करने पर मद्रास हाईकोर्ट ने लगाई रोक

चेन्नई. संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शनों के बीच तमिलनाडु में …