तिरुपति लड्डू की बिक्री आधे दाम पर शुरू

तिरुपति . तिरुमला स्थित भगवान वेंकटेश्‍वर को चढ़ाए जाने वाले विश्‍व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू की बिक्री सोमवार से आंध्र प्रदेश के 12 जिलों में 50 प्रतिशत डिस्‍काउंट कीमत पर शुरू की गई. मंदिर अधिकारी ने बताया कि पहले ही दिन कुछ ही घंटों में 2.4 लाख लड्डू बिक गए. इन लड्डुओं की बिक्री 25 रुपए प्रति नग पर की गई. इस तरह कुल 60 लाख रुपए का राजस्‍व प्राप्‍त हुआ. तिरुपति लड्डू की कीमत 50 रुपए प्रति नग है.

 tirupati-laddoo

गुंटूर जिले में लड्डुओं की बिक्री नहीं की जा सकी क्‍योंकि यहां कोविड-19 के बहुत अधिक मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी. यहां पहुंचे लड्डुओं को नजदीकी विजयवाड़ा भेज दिया गया.

  सार्वजनिक क्षेत्र की तीन साधारण बीमा कंपनियों का विलय टला

स्‍थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से कोरोना वायरस दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इन लड्डुओं की बिक्री की गई. इन लड्डुओं की बिक्री टीटीडी मैरिज हॉल और टीटीडी इंफोर्मेशन सेंटर्स से की गई. लड्डुओं का पूरा स्‍टॉक कुछ ही घंटों में खत्‍म हो गया.

मंदिर अधिकारी ने बताया कि कोवडि-19 लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं को भगवान का प्रसाद केवल 25 रुपए प्रति नग में उपलब्‍ध कराया जा रहा है. 2000 साल पुराने इस मंदिर में 20 मार्च से कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से श्रद्धालुओं के आने पर पाबंदी लगी हुई है.

  [देखने का भविष्य] ③ एक ऐसा आदर्श टीवी डिजाइन तैयार करना जो देखने और सुनने का सर्वोत्तम अनुभव दे

मंदिर का प्रबंधन देखने वाली टीटीडी (तिरुमला-तिरुपति देवस्‍थानम) तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना सरकार से अनुमति मिलने का इंतजार कर रही है ताकि लॉकडाउन के दौरान लड्डुओं को चेन्‍नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के श्रद्धालुओं को भी उपलब्‍ध कराया जा सके.


Check Also

राहुल का समर्थन नहीं करने वाले कांग्रेस छोड़ें

दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना नई दिल्‍ली . कांग्रेस के वरिष्ठ …