साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे ट्रम्प, रोडशो में भी शामिल होंगे


अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को अपनी पहली भारत यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे और अहमदाबाद में रोडशो में शामिल होंगे. ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे.

ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. ट्रम्प के रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के रास्ते को सजाया गया है. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है. सूत्रों ने बताया कि बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

  आप नेता संजय सिंह ने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायधीश से कराने की मांग

इस सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम जैसा होगा. मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था. सूत्रों ने बताया कि यहां के लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आगामी दौरे को ‘केम छो, ट्रंप’ कार्यक्रम नाम दिया है. इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि मोटेरा के स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों को बिठाने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से ज्यादा है.

  पेट्रोल और डीजल के दरों को कम करने कांग्रेस ने निकाली साईकिल रैली

Check Also

कलक्टर ने शहर में दो स्थानों पर लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित …