सच्चाई नहीं होती धारणा, लेकिन हम धारणा को सच्चाई से जोड़कर देखने के आदी : अविका गौर

-बालिका वधू फेम एक्ट्रेस ने शेयर की खूबसूरत (Surat) फोटो

मुंबई (Mumbai) . बालिका वधू फेम अभिनेत्री अविका गौर इन दिनों अपने ग्लैमरस अंदाज को लेकर सोशल मीडिया (Media) पर छाई हुई हैं. हाल ही में उन्होंने अपना वजन भी कम किया है, जिसके बाद उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया (Media) पर भी शेयर की थीं. अविका गौर एक बार फिर अपने स्टाइलिश अंदाज को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने सिल्वर गाउन में अपनी कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें उनका लुक बेहद शानदार नजर आ रहा है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि धारणा कभी भी सच्चाई नहीं होती है, लेकिन हम अपनी धारणा को कुछ नहीं, बल्कि एक सच्चाई के तौर पर मानते हैं.

  एआर रहमान ने धोनी-रैना को डेडिकेट किए लगान और रंगीला के गाने

अविका गौर ने आगे लिखा जब मैंने अपनी जिंदगी में कई सफल लोगों को देखा तो कई बार मैंने सोचा कि वह कितने भाग्यशाली हैं और वह सही समय पर सही जगह हैं. यहां तक कि जब मैं अपने बारे में भी सोचती हूं तो मैं यह सोचती हूं कि क्या पता मैं भी भाग्यशाली होउंगी, जो मुझे इतनी जल्दी इतना कुछ मिल गया. जब मैं अपने पीछे के सफर की तरफ देखती हूं तो पता चलता है कि मुझे यहां तक पहुंचने और जो चीजें मैंने हासिल की है उसके लिए वह सब चीजें करनी पड़ी थीं. यही मुझे एहसास दिलाता है कि हर सफल इंसान अच्छा परफॉर्म करने के लिए कई प्रयास करता है. मैं यह देख सकती हूं कि एक गोल को पाने के लिए कितने बलिदान करने पड़ते हैं.

  बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाना चाहते हैं आदर्श गौरव

अविका गौर ने अपनी पोस्ट में लिखा यह सोचना बहुत आसान है कि हर किसी को चीजें आसानी से मिल जाती हैं और वह इसके लायक नहीं हैं. हम पूरी कहानी से परिचित नहीं होते हैं. इसलिए हमें हर किसी की कहानी जानने का प्रयास करना चाहिए. इस विचार ने मुझे एक अच्छा श्रोता बना दिया है. मैं हर किसी के अनुभव से कुछ न कुछ सीख सकती हूं. हाल ही में मेरे ड्राइवर ने अपने सपने के बारे में बताया कि वह शेफ बनना चाहते हैं. मैंने अपनी असिस्टेंट की कहानी से भी काफी कुछ चीजें सीखा. यहां सीखने के लिए कई ऐसी कहानियां होती हैं. इसलिए हम सभी को एक बार प्रयास जरूर करना चाहिए और सीखने की कोशिश करनी चाहिए, जितना हम कर सकते हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *