हेरोइन की तस्करी करने वाले नाइजीरियन सहित दो लोग गिरफ्तार

मोहाली . हेरोइन तस्करी करने वाले एक नाइजीरियन सहित मोहाली पुलिस (Police) ने 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस (Police) ने दोनों आरोपियों के पास से एक किलो हेरोइन बरामद की है. इस हेरोइन को वे ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहे थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान खरड़ के नाइजीरियन इमैनुअल ऑगुनबोडाडे रिचर्ड (28) और फेज-9 निवासी वाकिल हसन (28) के रूप में की गई है.

हसन मूलरूप से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली का रहने वाला है. पुलिस (Police) ने आरोपियों खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर दोनों को अदालत में पेश किया. जहां उन्हें अदालत ने पुलिस (Police) रिमांड पर भेज दिया. प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी हेरोइन की खेप दिल्ली से लेकर आए और इसे मोहाली और आसपास के इलाकों में अपने ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहे थे. एसएसपी मोहाली सतिंदर सिंह के आदेशानुसार एसपी (डी) हरमनदीप सिंह हंस की सुपाविजन और डीएसपी (डी) गुरचरन सिंह और सीआईए इंस्पेक्टर गुरमैल सिंह की अगुवाई में टीम ने गुप्त सूचना जुटाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया.

  जल संरक्षण के महत्व को समझें लोग: राकेश कुमार प्रजापति

पुलिस (Police) जांच में सामने आया है कि आरोपी इमैनुअल ऑगुनबोडाडे रिचर्ड वर्ष 2015 में स्टडी वीजा पर भारत में पढ़ाई करने आया था. वर्ष 2015 से लेकर 2018 तक उसने बैंगलूरू स्थित बैंगलूरू इंटरनेशनल कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई पूरी कर डिग्री हासिल की. इसके बाद वह एमसीए की पढ़ाई के सिलसिले में खरड़ आया था. इस दौरान उसकी मुलाकात मोहाली में टैक्सी चलाने वाले वाकिल हसन से हुई. कम समय में ज्यादा पैसे कमाने की चाह में दोनों मिलकर दिल्ली से हेरोइन लेकर आए और यहां सप्लाई करने का काम करने लगे. शनिवार (Saturday) को सीआईए टीम को दोनों के बारे में सूचना मिली थी कि वे एक कार में हेरोइन की खेप लाकर आगे सप्लाई करने जा रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस (Police) ने दोनों को दबोच लिया और उनकी कार से एक किलो हेरोइन बरामद की.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *