चूरु में ट्रक और टैंकर के बीच टक्कर से लगी आग, दो लोगों की मौत

चूरू . चूरु के नेशनल हाइवे-52 पर आमने-सामने से आ रहे ट्रक और टैंकर के बीच टक्कर हो गई और दोनों में आग लग गई. इस आगजनी में ट्रक में सवार दो लोग जिंदा जल गए. वहीं, दूसरे ट्रक के लोगों की मौत की भी आशंका है. इस भीषण दुर्घटना के बाद नेशनल हाइवे पर जाम लग गया, जिससे रात को दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पु‎लिस ने घटना स्थल का मुआयना ‎किया और शवों को जब्त कर पोस्टमार्टम के ‎लिए भेज ‎दिया. जानकारी के मुताबिक, हादसे में दो लोगों के जिंदा जल जाने की दुधवाखारा पुलिस (Police) ने पुष्टि की है.

  39वे अंतर्राष्ट्रीय स्मारक एवं पुरास्थल दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

टैंकर में रिफाइंड तेल होने के कारण देखते ही देखते दोनो ट्रक आग के गोले में तब्दील हो गए. आग की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है ‎कि टैंकर के कैबिन में मौजूद ड्राइवर और परिचालक को नीचे उतरने का मौका ही नहीं मिला और दोनो कैबिन के अंदर ही जिंदा जल गए. आग लगने के बाद दोनो ट्रकों से हुए धमाके और उठते धुंए को कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. दुधवाखारा पुलिस (Police) ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है. प्रारंभिक रूप से हरियाणा (Haryana) के गुहाडा गांव के कतारा सिंह और नपे सिंह के रूप में हुई है.

  राजसमन्द विधानसभा उपचुनाव में 67.18 प्रतिशत हुआ मतदान

बताया जा रहा है ‎कि 4 घंटे तक लगी भीषण आग के बाद सब कुछ जलकर खाक हो चुका था. दूसरे ट्रक में पुलिस (Police) को किसी व्यक्ति के अवशेष तक नहीं मिले हैं, पुलिस (Police) ट्रक की डिटेल के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. इस हादसे में अन्य लोगों के मौत की भी आशंका जताई जा रही है. मौके पर पहुंची दुधवाखारा पुलिस (Police) ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू के प्रयास किये लेकिन ट्रक से धमाके होने के कारण कोई ट्रक के पास तक नहीं जा पाया.

  सम्पूर्ण जिले में सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, आमजन से सरकार-प्रशासन का सहयोग व कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना करने की अपील

सूचना के बाद सिरसला गांव बस स्टैंड पहुंची चूरू और राजगढ़ की दो दमकलों ने करीब 11 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था. इस दौरान एनएच 52 पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं. इसके बाद पुलिस (Police) ने रास्ता डायवर्ट भी किया लेकिन देर रात 1:30 बजे तक जेसीबी, क्रेन आदि साधनों से जले हुए वाहनों के मलबे को हटाकर वाहनों का आवागमन शुरू करवाया जा सका. ‎फिलहाल पु‎लिस मामले की जांच कर रही है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *