उदयपुर कलक्टर ने किया सहकारी समितियों का किया निरीक्षण, काश्तकारों से हुए रूबरू

उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा ने शनिवार (Saturday) को वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र की वल्लभनगर, कानोड़ और भीण्डर तहसीलों का दौरा किया और विभिन्न सहकारी समितियों का निरीक्षण करते हुए किसानों व आमजनों से संवाद किया.

कलक्टर देवड़ा ने आज वल्लभनगर तहसील अंतर्गत ग्राम सेवा सहकारी समिति दरोली, कानोड़ तहसील क्षेत्र में ग्राम सेवा सहकारी समिति हीता तथा भीण्डर तहसील अंतर्गत क्रय विक्रय सहकारी समिति भीण्डर का औचक निरीक्षण किया. कलक्टर देवड़ा ने यहां पर कृषक हित में खाद-बीज की उपलब्धता की जानकारी ली और निर्देश दिए कि काश्तकारों को समय पर आदान-अनुदान की उपलब्धता सुनिश्चित हो. उन्होंने इन सहकारी समितियों के गोदामों, कार्यालयों आदि का निरीक्षण करते हुए यहां के दस्तावेजों का निरीक्षण किया तथा काश्तकारों को ऋण उपलब्ध कराने और अन्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली.

  राज्य स्तरीय किशोरी उत्सव में उदयपुर की बालिकाएं आई अव्वल

किसानों व ग्रामीणों से संवाद: भ्रमण दौरान कलक्टर देवड़ा ने न सिर्फ इन सहकारी संस्थाओं की कार्यप्रणाली की जानकारी ली अपितु किसानों और ग्रामीणों से संवाद भी किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र में बिजली, पेयजल, राशन, खाद-बीज इत्यादि की उपलब्धता और अन्य समस्याओं के बारे में पूछा. मौके पर ग्रामीणों ने कुछ समस्याओं की जानकारी दी जिस पर कलक्टर ने इनके समाधान के लिए मौके से ही संबंधित अधिकारियों को पाबंद किया.

  कोविड  वैक्सीनेशन हेतु सेशन साईट्स में किया इजाफा उदयपुर में 29 जनवरी तक सभी हेल्थ केयर वर्कर्स को लग जाएगा टीका

ब्याजमुक्त ऋण का वितरण: क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर देवड़ा ने सहकारी समितियों में कई काश्तकारों को ब्याजमुक्त ऋण राशि के चैकों का वितरण किया और उन्हें सहकारी समितियों के माध्यम से किसानों को दी जाने वाली प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी लेने व इनका लाभ उठाने का आह्वान किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में किसान, ग्रामीण और विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *