UK PM बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, ICU में भर्ती

लंदन . ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद सोमवार देर रात उन्हें अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया. रविवार को प्रधानमंत्री में फिर कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद उन्हें टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया था. 10 दिन पहले बोरिस जॉनसन के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी.

boris-johnson

बोरिस आज मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल गए थे जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी थी. उन्होंने ट्वीट किया था, मैं एनएचएस के सभी होशियार स्टाफ का आभार जताना चाहता हूं जो इस कठिन वक्त में मेरा और अन्य लोगों का ख्याल रख रहे हैं. हर कोई सेफ रहें और एनएचएस और जिंदगियां बचाने के लिए कृपया घरों में रहें.

  आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को जनवरी-मार्च तिमाही में 76.36 करोड़ का मुनाफा

जॉनसन ने लिखा, डॉक्टर की सलाह पर रविवार रात मैं कुछ रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गया था क्योंकि मुझमें अभी भी कोरोना के लक्षण हैं. मैं अपनी टीम के संपर्क में हूं, क्योंकि हम साथ मिलकर इस वायरस से लड़ेंगे और हर किसी को सुरक्षित रखेंगे.

इसके बाद भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बोरिस जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा, निश्चिंत रहें पीएम बोरिस जॉनसन. आपको जल्द अस्पताल से बाहर आते और स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूं.

  बच्चे जब ट्यूशन पढ़ें तो रखें इन बातों का ख्याल

रविवार को ब्रिटिश पीएमओ ने भी जानकारी देते हुए कहा था, उन्हें एक अस्पताल नें डॉक्टरों की सलाह पर भर्ती कराया गया है, हालांकि इमर्जेंसी की कोई स्थिति नहीं हैं और जॉनसन ही सरकार के मुखिया के तौर पर काम करते रहेंगे. पीएमओ ने इसे ऐहतियाती कदम बताया था. 6 मार्च को कोरोना की पुष्टि होने के बाद ब्रिटिश पीएम को डाउनिंग स्ट्रीट स्थिति उनके आधिकारिक आवास पर क्‍वारंटाइन किया गया था.

आइसोलेशन के दौरान भी ब्रिटिश पीएम ने अपना जरूरी कामकाज जारी रखा था और कई वीडियो संदेश भी जारी किए थे. शुक्रवार को ही जारी एक वीडियो मेसेज में 55 वर्षीय जॉनसन ने जनता को बताया था कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं.

  कोरोना का खौफ:अस्पतालों के डॉक्टर अन्य बीमारी से पीड़ित मरीजों का नहीं कर रहे इलाज

जॉनसन की मंगेतर में भी कोरोना के लक्षण

प्रधानमंत्री जॉनसन की प्रेग्नेंट मंगेतर कैरी सायमंड्स भी सेल्फ-आइसोलेशन में हैं. उन्होंने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि उनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण हैं. फिलहाल वह आराम कर रही हैं और पहले से बेहतर हैं. कैरी ने प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए जानकारी भी शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘COVID-19 के साथ प्रेग्नेंसी चिंताजनक होती है. दूसरी प्रेग्नेंट महिलाएं, प्लीज ताजा गाइडलाइन्स पढ़िए और पालन कीजिए, जो मुझे बहुत सही लगीं.’


Check Also

मुश्किल भारत में जुलाई तक 21 लाख कोरोना केस की संभावना

नई दिल्ली (New Delhi).लॉकडाउन-4 में छूट के बाद से भारत में हर दिन कोरोना के …